Soyabean Chilli Recipe : इस तरह से बनाए सोयाबीन चिली बच्चों को खा कर आ जाएगा मजा. जाने विधि


Soyabean Chilli Recipe :  सोयाबीन की सब्जी तो आपने बहुत बार खाई होंगे. परंतु क्या आपने कभी इसका स्नैक्स बनाकर खाया है. इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं सोयाबीन चिली रेसिपी (Soyabean Chilli Recipe). इस रेसिपी को बच्चे चाव से खाते हैं. बड़े भी खाना इसे पसंद करते हैं. यह रेसिपी खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होती है और साथ-साथ इसको बनाने में ज्यादा मेहनत नहीं लगता है. आप हमारे द्वारा बताए गए विधि से सोयाबीन चिली रेसिपी (Soyabean Chilli Recipe) एक बार जरूर ट्राई करें. तो चलिए देर ना करते हुए हम आपको बताते हैं सोयाबीन चिली रेसिपी (Soyabean Chilli Recipe) बनाने की विधि हिंदी में.

Soyabean Chilli Ingredients in Hindi

1 कप सोयाबीन

1 कटा हुआ प्याज

2 कटी हुई हरी मिर्च

1 कटी हुई शिमला मिर्च

1 कटा टमाटर

1 कटी हुई गाजर

तेल

2 चम्मच विनेगर

1 चम्मच जीरा

2 चम्मच दही

2 चम्मच सोया सॉस

2 चम्मच मक्के का आटा

आधा चम्मच काली मिर्च

स्वादानुसार नमक

आधा कप कटी हुई हरी प्याज

2 चम्मच ग्रीन चिली सॉस

1 चम्मच अदरक-लहसुन का पेस्ट

2 चम्मच बारीक कटा धनिया पत्ता


ये भी पढ़ें: मेहमान को बना कर खिलाएं फिश कटलेट रेसिपी,तारीफ करते नहीं थकेंगें

Soyabean Chilli Recipe in Hindi

सबसे पहले एक कढ़ाई लें.अब उसमें नमक और पानी डाल कर गरम करें. इसमें सोयाबीन को  2 से 3 मिनट के लिए उबालें.अब गैस को ठंडा होने दें और सोयाबीन को निचोर  कर बाहर निकाल लें.और एक प्लेट  में अलग रख दें.


अब प्याज, टमाटर और शिमला मिर्च को काट लें.इसके बाद हरी प्याज और हरी मिर्च को भी धोकर काट लें.एक बाउल में सभी को उबाल कर उसमें दही मिला कर फेटें.फिर इसमें सोया सॉस, टोमेटो सॉस, अदरक-लहसुन का पेस्ट, काली मिर्च, मक्के का आटा और थोड़ा सा नमक मिक्स कर दें.


अब एक कड़ाही लें और उसमें तेल डाल कर गरम करके उसमें सोयाबीन फ्राई करें.सोयाबीन को फ्राई करके अलग प्लेट में रख लें.अब कढाई में फिर से तेल डाल दें.इसमें थोड़ा जीरा डालें.अब इसके बाद प्याज, टमाटर और शिमला मिर्च का मिक्चर भी डाल दें.इसके साथ ही उबली गाजर को भी भुनें.अब इसमें विनेगर डाल कर ढक दें. यह सारी चीजें अच्छी तरह से पक जाने के बाद इसमें फ्राई किया हुआ सोयाबीन डाल  कर थोड़ी देर के लिए और पकाएं. पक जाने के बाद आपके सोयाबीन चिली रेसिपी बनकर तैयार हो चुकी है.


इस  रेसिपी को अधिक से अधिक शेयर करें..
















Reactions

Post a Comment

0 Comments