creamy macaroni recipe | creamy macaroni pasta

creamy macaroni : ज्यादातर लोग आजकल नाश्ते के रूप में पास्ता और माइक्रोनी खाना ज्यादा पसंद करते हैं. या ना केवल बच्चों को पसंद आता है बल्कि बड़ों को भी काफी भाता है. अक्सर आपने देखा होगा कि मैक्रोनी बनाने के लिए सब्जी शिमला मिर्च प्याज टमाटर विनेगर और चिली सॉस का इस्तेमाल किया जाता है. परंतु आज हम माइक्रोनी बनाने का जो विधि बताएंगे वह पुराने विधि से अलग होंगे. 


हम जो विधि बताएंगे उस विधि से माइक्रोनी वाइट सॉस पास्ता की तरह ही बनाई जाएगी. हम मुख्य सामग्री के रूप में दूध मक्खन क्रीम और पनीर का इस्तेमाल करेंगे. इस रेसिपी को क्रीमी मैकरोनी creamy macaroni  कहा जाता है. तो चलिए हम आपको क्रीमी मैक्रोनी बनाने की विधि बताते हैं. 


क्रीमी मैकरोनी creamy macaroni के लिए सामग्री

काला रंग

दूध

मक्खन

चीज़

स्वीट कॉर्न

ओरिगैनो

मिर्च पपड़ी

नमक

काली मिर्च पाउडर



क्रीमी मैकरोनी कैसे बनाएं. creamy macaroni 

सबसे पहले एक पैन ले और उसको गैस पर रखें. आप जितने लोगों के लिए बनाना चाहते हैं उसी हिसाब से माइक्रोनी को डाल दें. अब इसमें दूध डालकर धीमी आंच पर रख दें. 5 से 7 मिनट उबलने के बाद माइक्रोनी पक जाएगा. अब इसमें मक्खन डाल दें और पकाएं. फिर इसमें एक कटोरी स्वीट कॉर्न डालकर इसको पकाएं. 1 से 2 मिनट के बाद जब दूध कम हो जाए तब इसमें नमक, काली मिर्च पाउडर, ऑरिगैनो, चिली फ्लेक्स डाल दें. अब अंत में इसमें पनीर डाल दें. पनीर आप बाजार से खरीद कर ला सकते हैं. इसको अच्छी तरह से पकाएं जब दूध गाढ़ा हो जाए तब गैस के आंच से उतार लें. तो लीजिए तैयार हो गया आपका क्रीमी माइक्रोनी. अब आप इसे एक प्लेट में सर्व करें और इसका गरमा गरम आनंद लें. आप इसे बच्चों को लंच में भी परोस सकते हैं. यह गरमा गरम खाने में काफी लाजवाब होता है.

Reactions

Post a Comment

0 Comments