Chicken pakora recipe in hindi | चिकन पकोड़ा रेसिपी

Chicken pakora recipe :  नॉनवेज खाने वाले का चिकन ऑलवेज फेवरेट होता है. चिकन से बनी हुई कोई भी रेसिपी हो सारे रेसिपी का स्वाद लाजवाब होता है. वैसे अगर आप नॉनवेज खाते हैं तो चिकन की कई रेसिपी आपने भी ट्राई की होगी. चिकन से बना हर रेसिपी का एक अपना मजा और एक अलग अपना स्वाद होता है. चिकन से बने हर डिश की  जितनी तारीफ करो कम है.


सर्दी का मौसम है ऐसे में लोग गरमा गरम खाना पसंद करते हैं.इसलिए आज हम आपको बताने वाले है चिकन पकोड़ा रेसिपी बनाने की विधि (Chicken pakora recipe). हमारे बताएंगे विधि को फॉलो करके आप चिकन पकोड़ा रेसिपी (Chicken pakora recipe) बड़ी ही आसानी से बना सकते हैं.



पकोड़ा बनाने की विधि:-

चिकन: 500 ग्राम

मैदा: 2 चम्मच

बेसन: 2 चम्मच

मक्के का आटा: 2 चम्मच

अदरक लहसुन पेस्ट: 2 चम्मच

धनिया पाउडर: 1 चम्मच

जीरा पाउडर: 1 चम्मच

लाल मिर्च पाउडर: 1 चम्मच

हल्दी पाउडर: 1/2 चम्मच

नमक: 1 चम्मच (स्वाद अनुशार)

विनेगर: 1 चम्मच

अंडे: 2 (सिर्फ उजला वाला भाग डाले)

पानी: 2 चम्मच

तेल: तलने के लिए


पकोड़ा बनाने की विधि | Chicken pakora recipe in hindi

सबसे पहले चिकन को अच्छी तरह से धोकर एक बर्तन में लें.अब उसमें मैदा, बेसन, मक्के का आटा, अदरक लहसुन पेस्ट, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी, नमक और विनेगर को दाल दें.फिर इसमें अंडे के उजले वाले भाग को डाल दें.अब सभी सामग्री को अच्छे से मिक्स कर लें.फिर उसमें थोरा सा पानी डाल कर मिला दें.


अब इसे 15 मिनट के लिए ढक कर छोर दें.अब एक कढाई में तेल को गरम करें और फिर गरम तेल में मेरिनेट चिकन का एक एक कर पिस दाल दें.जब चिकन पकोड़ा तेल में फ्राई हो जाये तो एक प्लेट में टिसू पेपर रख कर फ्राई पकोड़ा को निकल लें.इसी तरह सारे चिकन पकोड़ा फ्राई कर के निकाल लें.


आपके चिकन पकोड़ा (Chicken pakora recipe) रेडी हैं आप इसे सॉस या चटनी के साथ सर्ब करें.इसे चाय के साथ गरमा गरम खा सकते हैं.


सुझाव:-

मक्के का आटा डालने पर  पकोड़ा क्रिस्पी बन जाता है.

अंडा डालने से चिकन पकोड़ा का स्वाद और भी जायदा बढ़ जाता हैं.

Reactions

Post a Comment

0 Comments