Pocket Pizza Recipe | Pizza pockets | Pocket pizza recipe in hindi | homemade pizza pockets |

Pocket Pizza Recipe :पॉकेट पिज़्ज़ा कि आजकल धूम मची हुई है. और मजे भी क्यों ना क्यों किया खाने में इतना स्वादिष्ट जो लगता है. पॉकेट पिज़्ज़ा रेसिपी को बनाना इतना आसान है अगर आप जान लेंगे. तो आप इसे घर पर ही बनाना चाहेंगे. इसको बनाने में ज्यादा वक्त भी नहीं लगता है.केवल 10 से 12 मिनट में ये बन कर रेड्डी हो जाता हैं.



पॉकेट पिज़्ज़ा का नाम सुनते ही बच्चों से लेकर बड़ों तक के मुंह में पानी आ जाता है.  बाजार में बहुत तरह के पिज्जा उपलब्ध हो जाते हैं. आजकल मटका पिज्जा (Matka Pizza) और पॉकेट पिज्जा (Pocket Pizza)  ट्रेंडिंग में चल रहा है. जिसे देखो उनको मटका पिज़्ज़ा खाना है या पॉकेट पिज़्ज़ा खाना है. अगर आपको भी पॉकेट पिज्जा खाने का मन हो तो आपको बाजार से लाने की कोई जरूरत नहीं है. बस हमारे द्वारा बताए गए विधि को फॉलो करके आप बड़े ही आराम से घर पर पॉकेट पिज्जा रेसिपी बना सकते हैं. तो चलिए हम आपको पॉकेट पिज्जा (Pocket Pizza Easy Recipe) बनाने की विधि बताते हैं.




Ingredients in Hindi

ब्रेड की 2 स्लाइस

1 छोटा चम्मच स्वीट कॉर्न

मोजरेला चीज

1 छोटा चम्मच बारीक कटी हुई हरी शिमला मिर्च

1 छोटा चम्मच गाजर बारीक कटा हुआ

1 छोटा चम्मच मटर

1 छोटा चम्मच बारीक कटी पीली शिमला मिर्च

1 छोटा चम्मच बारीक कटी हुई लाल शिमला मिर्च

अमचूर पाउडर

शेजवान चटनी

मिक्स हर्ब्स

रेड चिली फ्लेक्स

नमक स्वादानुसार

मेयोनीज

Pocket Pizza Recipe in Hindi 

इस पिज़्ज़ा को बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड के दो स्लाइस लें. अब इस ब्रेड के दोनों स्लाइस के किनारों को काट ले. अब ब्रेड को बेलन से दबाव डालते हुए बेल दे. अब एक बाउल में मटर, स्वीट कॉर्न, तीनों शिमला मिर्च और गाजर डाल दें. इसमें शेजवान चटनी, मेयोनीज, मिक्स हर्ब्स, चिली फ्लेक्स, नमक और अमचूर पाउडर डाल दें. अब सभी सामग्री को अच्छी तरह से मिला दे.


अब ब्रेड लें और उसके किनारों पर हल्का मिल्क लगा दें. अब जो मिक्सचर आपने बनाकर रखा है उसको ब्रेड पर रखें. अब इसके ऊपर से मोजरेला चीज डालकर ऊपर से दूसरा ब्रेड डाल दे. ब्रेड को एक दूसरे से चिपकाने के लिए कांटे वाले चम्मच से दबा दें. इसके ऊपर आप घी या पिघला हुआ बटर भी लगा सकते हो. अब इसके ऊपर से थोड़ा सा चिल्ली फ्लेक्स का छिड़काव करते हैं. चिल्ली फ्लेक्स छिड़क देने के बाद माइक्रोवेव में 450 डिग्री पर दो मिनट के लिए पॉकेट पिज्जा पका लें.

इस प्रकार आपका  Pizza pockets बन कर रेडी हो जायेगा.आप इसका सॉस के साथ मज़ा लें.


इसे  शेयर जरूर करें.

Reactions

Post a Comment

0 Comments