Mushroom Sandwich : स्वादिष्ट मशरूम सैंडविच रेसिपी इस विधि से बना सकते हैं

Mushroom Sandwich : स्वादिष्ट मशरूम सैंडविच रेसिपी इस विधि से बना सकते हैं


Mushroom Sandwich Recipe : सुबह के नास्ते में मशरूम सैंडविच रेसिपी एक अच्छा विकल्प हो सकता हैं.बहुत से घरों में नास्ते में  वेजिटेबल सैंडविच बनाया जाता हैं.सैंडविच  सैंडविच ब्रेकफास्ट में बनने वाले सबसे सरल नास्ता हैं.अगर आप  हेल्दी सैंडविच खाना चाहते हैं तो मशरूम सैंडविच बना सकते हैं.


मसरूम सैंडविच नाश्ते में बनाना बहुत ही आसान है.और इसको बनाना बहुत ही आसन हैं.आपने अभी तक मशरूम सैंडविच नहीं बनाया है तो आज हम आपको मशरूम सैंडविच बनाने की विधि बताने वाले हैं.


मशरूम सैंडविच बनाने के लिए सामग्री

ब्रेड स्लाइस – 7-8

बटन मशरूम – 2 पीस

लहसुन – 1 टी स्पून

प्याज – 1

बीन्स – 4-5

पत्तागोभी – 4-5 टेबलस्पून

शिमला मिर्च – 2 टी स्पून

चीज़ क्यूब – 1

टमाटर सॉस – 1 टी स्पून

ओरेगेनो – 1/2 टी स्पून

काली मिर्च – 1/4 टी स्पून

मक्खन – जरूरत के मुताबिक

तेल – 2 टी स्पून

नमक – स्वादानुसार


मशरूम सैंडविच बनाने की विधि


मशरूम सैंडविच बनाने के लिए पहले प्याज, लहसुन, शिमला मिर्च, बीन्स को काटकर बारीक-बारीक टुकड़े कर लें.अब एक कड़ाही लें और उसमें तेल डाल दें और गरम करें.जब तेल गरम हो जाये तो उसमें मशरूम, बीन्स, प्याज और लहसुन डालकर दें और भुनें. 1-2 मिनट तक सभी सामग्रियों को भूनने के बाद इसमें कटा हुआ पत्तागोभी और शिमला मिर्च को डाल दें और इसको पकाएं.


सभी सामग्री को  1-2 मिनट तक भून लें फिर इसमें काली मिर्च, ओरिगेनो, टमाटर सॉस और स्वादानुसार नमक डालकर अच्छी तरह से मिला दें.इसको पकाने के बाद गैस को बंद कर दें और रेडी मसाले को एक बाउल में निकल लीजिये.


अब एक ब्रेड स्लाइस लें और उसके ऊपर चारों और मक्खन लगा दें.फिर इस रेडी किये मसाले को  ब्रेड स्लाइस के ऊपर अच्छी तरह से फैला दें.


अब इसके ऊपर चीज को कद्दूकस करें.ऊपर से शिमला मिर्च और मशरूम के पीस रखकर ब्रेड स्लाइस को बेक होने के लिए रखें.180 डिग्री सेंटिग्रेड पर 5 मिनट तक बेक करें फिर सैंडविच को बहार निकाल लें.स्वादिष्ट मशरूम सैंडविच रेसिपी बन कर रेड्डी हैं.

Reactions

Post a Comment

0 Comments