Banana Smoothie : दिन भर शरीर को रखना है एनर्जी से भरपूर तो पिएं बनाना स्मूदी


Banana Smoothie :केले से बनाए जाने वाले स्मूदी  हमारे शरीर के लिए काफी लाभदायक होता है. वैसे भी हम लोग जानते हैं केला सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. और केला में प्रचुर मात्रा में पौष्टिक तत्व पाया जाता है. इसीलिए अकेला हमारे शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है. कुछ लोग तो केला को एनर्जी का पावर हाउस तक कहते हैं. अगर केले से बना हुआ स्मूदी  से शुरुआत की जाए तो शरीर को दिनभर एनर्जी  मिलता रहता है. आप भी अगर चाहते हैं कि आप दिनभर एनर्जी से भरपूर रहे तो सुबह की शुरुआत आप बनाना स्मूदी (Banana Smoothie)से कर सकते हैं.

इसे ज्यादा मुश्किल नहीं है. यह बहुत जल्दी बनकर तैयार हो जाती है. आप भी  आज से ही अपने रोजाना के डाइट में बनाना स्मूदी (Banana Smoothie) को शामिल करें.


बनाना स्मूदी बनाने के लिए सामग्री


केले – 2


दूध – 1 कप


दही – 150 ग्राम


शहद – 1 टेबलस्पून


वेनिला एसेंस – 1/2 टेबलस्पून


आइसक्यूब्स – 5-6


बनाना स्मूदी बनाने की विधि

बनाना यानी केला की स्मूदी (Banana Smoothie)  बनाना बहुत ही सरल है.  इसको  बनाने के लिए केला को छील लें.  अब केले को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लीजिए. अब एक मिक्सर जार लेकर उसमें केले के टुकड़े को डाल दीजिए. अब इसके बाद दूध, शहद और आइस क्यूब्स डालकर जार  का ढक्कन लगा दे. अब इस सामग्री को तीन चार बार मिस्टर चलाकर ब्लेंड़ करें. अब जार के ढक्कन को खोल दीजिए. अब उसमें दही और वेनिला एसेंस मिला दे.और एक बार फिर से जार के ढक्कन को लगा दें और इसे फिर से ब्लेंड कर दें.

इसके बाद आप देखेंगे कि आपकी गाढ़ी स्मूदी बन  गई है.  अब इस को जड़ से निकाल करएक गिलास में डाल दें. आप चाहे तो इस  गिलास में २-३ बर्फ के टुकड़े डाल दें. इससे आपकी बनाना स्मूदी ठंडी हो जाएगी. अब आपका बनाना स्मूदी बनकर तैयार है आप इसे पी सकते हैं.



इस रेसिपी को अधिक से अधिक शेयर करें.

Reactions

Post a Comment

0 Comments