Grilled-Salmon Fish : झटपट बनाएं घर पर ग्रिल्ड सैल्मन फिश रेसिपी. जाने बनाने की विधि


Grilled-Salmon Fish : बंगाल में मछली बहुत फेमस है. बंगाल में मछलियों के कई प्रकार की डिश बनाया जाता है. बंगाल के लोग कई प्रकार के मछली खाना पसंद करते हैं. हालांकि भारत के अन्य प्रांतों में भी जैसे उत्तर भारत और दक्षिण भारत में मछली को काफी पसंद किया जाता है. मछली कई तरह के होते हैं. लेकिन इन सारी मछलियों में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली मछली सैल्मन फिश है. 

सैल्मन फिश स्वाद में तो भरपूर होता ही है. इसकी खासियत यह है कि अब पचने में भी बहुत आसान होता है. ऐसे में इसे कई प्रकार से बनाया जा सकता है. यह बहुत ही जल्दी और आसानी से बन जाने वाली मछली है.

जिस प्रकार आप 1 मिट के टुकड़े को ग्रिल्ड करके उसको खाते हैं.और यह जितना स्वादिष्ट लगता है. उससे ज्यादा स्वादिष्ट ग्रील्ड सैल्मन लगता है. मछली ग्रिलिंग के लिए सबसे उत्तम मानी जाती है.तो अगर आप घर पर नर्म और रसीला ग्रिल्ड सैल्मन बनाना चाहते हैं, तो आज हम आपको बताते हैं.सैल्मन मछली को ग्रिल्ड करने की विधि.

ये भी पढ़ें: मेहमान को बना कर खिलाएं फिश कटलेट रेसिपी,तारीफ करते नहीं थकेंगें

स्टेप 1

500 ग्राम सैल्मन फिललेट लें और उसमें कुछ नींबू मिर्च, लहसुन पाउडर और नमक डाल दें.

स्टेप 2

एक  बाउल लें और उसमें  कप सोया सॉस, कप चीनी, एक चौथाई कप पानी और 3 बड़े चम्मच वनस्पति तेल मिला दें. अब इस सभी को अच्छी तरह से मिला दीजिए. अब मछली के टुकड़े लें और इसे इस मिक्सर से कोट करें.फिर एन टुकरे को टुकड़ों को एक रिजीलेबल बैग में रखें और एक घंटे के लिए ठंडा किजीये.

स्टेप 3

अब ग्रिल को प्रीहीट कीजिए. और इस बात का ध्यान रखिए यह बिल्कुल सही तापमान पर है. अगर यह बहुत ज्यादा गर्म हो जाएगी तो मछली इसमें चिपक सकता है. दिल में हल्का सा तेल लगाकर चिकना कर दें. अब मछली के टुकड़े को बेग से निकाल लीजिए. अब इस टुकरे को ग्रिल पर रखिए.

स्टेप 4

फिश फिललेट के हर एक साइड को 6-7 मिनट के लिए पका लें. ध्यान रखें ज्यादा ना पक  जाए. जब टुकड़े मुलायम और नरम हो जाए. तब इन मछली के टुकड़ों को ग्रिल से उतार लें. अब इसे गरमा-गरम सर्व कर सकते हैं.

Reactions

Post a Comment

0 Comments