Potato Nuggets Recipe: बच्चों का पसंदीदा क्रिस्पी आलू नगेट्स.जाने,बनाने की विधि


Potato Nuggets Recipe:  स्नेक और ब्रेकफास्ट के रूप में पोटैटो नगेट्स यानी कि आलू नगेट्स (Potato Nuggets Recipe) खाया जाता है. यह रेसिपी बहुत ही अधिक स्वादिष्ट होता है. क्रिस्पी आलू नगेट्स (Potato Nuggets Recipe) का स्वाद बच्चों को बहुत पसंद होता है. इस रेसिपी को बड़ी आसानी से बनाया भी जा सकता है. अगर आप भी रोज रोज एक ही तरह का डिश ब्रेकफास्ट में खाकर बोर हो चुके हैं. तो आपके लिए आलू नगेट्स (Potato Nuggets Recipe) एक बेहतरीन विकल्प है. आप इसे ब्रेकफास्ट में खाने के साथ-साथ बच्चों के टिफिन में भी डाल सकते हैं.

इस रेसिपी को बनाने के लिए आलू के साथ साथ ब्रेड चूरा और अन्य सामग्री का इस्तेमाल भी होता है.आपने अगर अब तक आलू नगेट्स (Potato Nuggets Recipe) कभी नहीं बनाया है. तो आप हमारे बताए गए विधि  को फॉलो करके आलू नगेट्स रेसिपी बड़ी ही आसानी से बना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं क्रिस्पी आलू नगेट्स रेसिपी बनाने की विधि हिंदी में(Potato Nuggets Recipe In Hindi).



आलू नगेट्स बनाने के लिए सामग्री


आलू उबले – 3-4


कॉर्न फ्लोर – 1/4 कप


ब्रेड क्रम्ब्स – डेढ़ कप


अदरक-लहसुन पेस्ट – 1/2 टी स्पून


चीज़ कद्दूकस – 3 टेबलस्पून


चाट मसाला – 1/2 टी स्पून


काली मिर्च पाउडर – 1/4 टी स्पून


मिक्स्ड हर्ब्स – 1/2 टी स्पून


हरी धनिया पत्ती – 2 टेबलस्पून


तेल – तलने के लिए


नमक – स्वादानुसार


आलू नगेट्स बनाने की विधि


रेसिपी को बनाने के लिए सर्वप्रथम आलू को  उबालें.अब इसे छिल लें. अब आलू को एक मिक्सिंग बाउल में डालकर अच्छी तरह से मैश लें. अब इसमें चीज़, अदरक-लहसुन पेस्ट, चाट मसाला, काली मिर्च पाउडर, धनिया पत्ती और स्वादानुसार नमक  डालकर अच्छी तरह से मिलाएं.


अब इसके बाद 1/4 कप ब्रेड क्रम्ब्स  भी डाल दें और इसको भी मिलाएं. अब इस मिश्रण को अलग करके रख दें.


अब एक दूसरे बाउल में कॉर्न फ्लोर, थोड़ी सा काली मिर्च पाउडर, चुटकीभर नमक और थोड़ा सा पानी मिलाकर कॉर्न फ्लोर का बैटर बना लें.

अब इसको पहले कॉर्न फ्लोर के बैटर मे डुबोएं और फिर इसके बाद ब्रेड क्रंब्स बाउल में डालकर चारों ओर रोल करें.


इसी प्रकार मसाला से रोल बना कर उस पर ब्रेड क्रम्ब्स लगा कर रख दें.


अब एक कढ़ाई में तेल डालकर उसको मीडियम आंच पर गर्म कीजिए. अब गर्म तेल में पहले से तैयार किए गए आलू नगेट्स को कड़ाही की क्षमता के अनुसार डालकर उन्हें डीप फ्राई कीजिए.


इसको तेल में तब तक तलें जब तक कि आलू नगेट्स (Potato Nuggets Recipe) सुनहरा रंग का ना हो जाए. जब आलू नगेट्स रेसिपी सुनहरा रंग का दिखने लगे तो इसे निकाल कर एक प्लेट में रखें.


इसी तरह से एक एक कर  सभी आलू नगेट्स (Potato Nuggets Recipe)को फ्राई कर ले.


अब इस आलू नगेट्स(Potato Nuggets Recipe) को हरी चटनी सॉस आदि के साथ खाएं. यह खाने में काफी स्वादिष्ट और लाजवाब लगेगा. इसे आप ब्रेकफास्ट या कभी भी स्नैक्स के रूप में खा सकते हैं.


रेसिपी को अधिक से अधिक शेयर करें.

Reactions

Post a Comment

0 Comments