Paneer Golden Fry Recipe : नाश्ता में बनाएं बच्चों का फेवरेट पनीर गोल्डन प्राइस

पनीर गोल्डन फ्राई रेसिपी (Paneer Golden Fry Recipe):  हर किसी को सुबह का नाश्ता स्वाद से भरपूर चाहिए होता है. नाश्ता सुबह-सुबह बनाना चाहते हैं तो आपके लिए पनीर गोल्डन फ्राय रेसिपी(Paneer Golden Fry Recipe) एक बेहतरीन भी कर सकता है.  नाश्ता में अगर पनीर गोल्डन फ्राई(Paneer Golden Fry Recipe) मिल जाए तो इसका मजा की कुछ और होता है.  बच्चों को यह डिश बहुत पसंद आता है. इस डिश को बनाने में कम समय लगता है.  इसलिए नाश्ते में बनाना  परफेक्ट होता है. अगर आप भी अभी तक इस रेसिपी को नाश्ते में बनाकर ट्राई नहीं किया है. तो हमारे द्वारा बताए जा रहे हैं विधि को फॉलो करते आप बहुत ही सरल तरीके से यह डिश बना सकते हैं.


पनीर गोल्डन फ्राई(Paneer Golden Fry Recipe) बनाने के लिए पनीर के अलावा ब्रेड का चूरा, मक्के का आटा और थोड़े  मसाले ही लगते हैं. तो चलिए जानते हैं पनीर गोल्डन फ्राई रेसिपी बनाने की विधि..

पनीर गोल्डन फ्राई बनाने के लिए सामग्री

पनीर – 250 ग्राम

मक्के का आटा – 1/2 कप

ब्रेड का चूरा – 1/4 कप

लाल मिर्च पाउडर – 1/2 टी स्पून

धनिया पाउडर – 1 टी स्पून

काली मिर्च पाउडर – 1/2 टी स्पून

गरम मसाला – 1/2 टी स्पून

नींबू – 1

तेल – तलने के लिए

नमक – स्वादानुसार

पनीर गोल्डन फ्राई बनाने की विधि

इसको बनाने के लिए सर्वप्रथम पनीर लें.अब पनीर के टुकरे करे और एक कटोरी में रख लें.  अब एक मिक्सिंग बाउल में कॉर्न फ्लोर डाल दें. इसमें लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला, काली मिर्च पाउडर और स्वादानुसार नमक डाल कर मिक्स कर लें. अब इसमें थोड़ा थोड़ा करके पानी डालें और एक गाढ़ा घोल तैयार करें.


अब पनीर का क्यूब लें और फिर उसमें नींबू का रस निचोड़ कर अच्छी तरह से मिला दे. अब इसके बाद एक कढ़ाई में तेल डाल कर गरम  कीजिए. जब तक मध्यम आंच पर तेल गर्म हो रहा हो उस दिन कॉर्न फ्लोर  का घोल  लीजिए और उसमें एक एक कर पनीर के क्यूब डाल दीजिए. अब  एक  एक पनीर के क्यूब को घोल से निकालकर ब्रेड के चूरे में डालकर चारों ओर से अच्छे से लपेट लिजियें.


जब हर पनीर के क्यूब पर ब्रेड का चूरा अच्छी तरह से लग जाए तो उसे कड़ाही के गर्म तेल में डाल दीजियें.  कढ़ाई की जितनी क्षमता हो उसी अनुसार तलने के लिए पनीर के क्यूब डालें. अब इसको कड़छी की मदद से लपेटते हुए  2-3 मिनट तक अच्छे से फ्राई  कीजिए. जब पनीर के टुकड़े फ्राई होकर सुनहरा हो जाए तब उसे निकाल कर एक प्लेट में रखें. इसी तरह से सारे पनीर के टुकड़े को फ्राई करके प्लेट में निकाल कर रखें.


तो लीजिए नाश्ते में आपका पनीर गोल्डन फ्राई बनकर तैयार हो चुका है. अब आप  उसे टमाटर सॉस या चटनी के साथ खाएं.

Reactions

Post a Comment

0 Comments