Chocolate Milk Shake : बनाना हो लाजवाब टेस्टी चॉकलेट मिल्क शेक तो इस तरह बनाएं. जाने,बनाने की विधि


Chocolate Milk Shake :  चॉकलेट मिल्क शेक(Chocolate Milk Shake)बहुत से लोगों को पसंद आता है. आपको संपूर्ण दुनिया में बहुत से लोग चॉकलेट मिल्क शेक पसंद करने वाले मिल जाएंगे. भारत में भी चॉकलेट मिल्कशेक को बहुत ज्यादा लोग पसंद है. आज हम आपको चॉकलेट मिल्क शेक बनाने की विधि बताएं. अगर आपको चॉकलेट मिल्क शेक(Chocolate Milk Shake) पसंद है तो आप भी मेरे द्वारा बताए गए विधि को फॉलो करके घर पर ही टेस्टी  चॉकलेट मिल्क शेक(Chocolate Milk Shake) से बना सकते हैं. चॉकलेट मिल्क शेक बच्चों को बहुत पसंद आता है.


दूष चॉकलेट या चॉकलेट पाउडर और आइसक्रीम का इस्तेमाल करके चॉकलेट मिल्क शेक बनाया जाता है. अगर अब तक आपके घर पर चॉकलेट मिल्क शेक बनाकर ट्राई नहीं किया है. तो हमारे बताए गए विधि के अनुसार एक बार घर पर बनाकर जरूर ट्राई करें. तो चलिए हम आपको बताते हैं चॉकलेट मिल्क शेक (Chocolate Milk Shake)बनाने की विधि हिंदी में.


चॉकलेट मिल्क शेक बनाने के लिए सामग्री


दूध – 2 कप


कोको पाउडर – 1 टी स्पून


चॉकलेट आइसक्रीम – 3 स्कूप


वनीला एसेंस – 1/2 टी स्पून


चॉकलेट पाउडर/सिरप – जरुरत के मुताबिक


ड्रिंकिंग चॉकलेट – जरुरत के मुताबिक


आइस क्यूब्स – 5-6



चीनी – स्वादानुसार


चॉकलेट मिल्क शेक बनाने की विधि


इसको बनाने के लिए सबसे पहले एक कप दूध ले. अब दूध को एक बर्तन में डालकर  गरम कीजिए.अब इस गर्म दूध में एक कप सामान्य तापमान वाला दूध भी मिला दीजिए. अब इसे एक मिक्सी में डाल दें. इसके बाद दूध में दूध में कोको पाउडर, ड्रिंकिंग चॉकलेट, चीनी और आइस क्यूब्स डाल दीजिए. अब मिक्सी को दो तीन बार चलाकर शेक को अच्छी तरह से मिक्स कर दें.


एक कांच का ग्लास ले. और उसमें चॉकलेट सीरम लगाकर उसे फ्रिज में रख दें. लगभग 30 मिनट के फ्रिज में रखने के बाद इस चॉकलेट लगे सीरम वाले क्लास में पहले से तैयार किया गया चॉकलेट मिल्क शेक डाल दें.


चॉकलेट मिल्क शेक के ऊपर से  स्कूप की मदद से आइसक्रीम डालें. ऊपर से चॉकलेट के टुकड़े से मिल्क शेक को गार्निश करें.आप सभी को ठंडा ठंडा और स्वाद से भरपूर चॉकलेट मिल्क शेक(Chocolate Milk Shake) सर्व करें.

Reactions

Post a Comment

0 Comments