Chicken Lacha Pakode Recipe: चिकन खाने वाले को पसंद आएगा चिकन लच्छा पकोड़े, जाने बनाने की विधि

चिकन खाना  ज्यादातर लोगों को बहुत पसंद आता है. लोग चिकन को लंच या डिनर में खाते हैं. परंतु चिकन के कुछ ऐसे डिश भी बनाए जाते हैं. जिनको ब्रेकफास्ट में खाया जाता है. अगर आपको भी चिकन पसंद है. और आप चिकन बड़े ही चाव से खाते हैं. चिकन आप लंच या डिनर के साथ-साथ ब्रेकफास्ट में भी खाना चाहते हैं. तो आप चिकन से बना ब्रेकफास्ट के लिए स्नैक्स फूड चिकन लच्छा पकोड़ा रेसिपी (Chicken Lacha Pakode) बना सकते हैं.  यह रेसिपी खाने में बहुत ही अच्छा होता है. चिकन लच्छा पकोड़ा रेसिपी (Chicken Lacha Pakode) को आप ब्रेकफास्ट में स्नैक्स के रूप में खा सकते हैं. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं चिकन लच्छा पकोड़ा रेसिपी (Chicken Lacha Pakode)  बनाने की विधि. हमारे बताए गए विधि से आप घर पर चिकन से बेहतरीन चिकन लच्छा पकोड़ा (Chicken Lacha Pakode)  डिश बना सकते हैं. और अपने यार दोस्तों के साथ बैठकर  चिकन स्नैक्स का मजा ले सकते हैं.

सामाग्री

  1. 250 ग्राम बोनलेस चिकन
  2.  2 बड़े चम्मच बेसन
  3.  2 बड़े चम्मच मैदा
  4.  2 बड़े चम्मच कॉर्नफ्लोर
  5. 1/4 टी-स्पून हल्दी पाउडर
  6.  1/2 टेबल-स्पून लाल मिर्च पाउडर
  7.  स्वादानुसार नमक
  8.  1/2 टी-स्पून गरम मसाला
  9. 3 टीस्पून नींबू का रस 
  10. 1 टेबल-स्पून अदरक-लहसुन का पेस्ट
  11.   500 ग्राम  पतला कटा हुआ आलू
  12. 1 टी-स्पून काली मिर्च
  13.  1 छोटा चम्मच लहसुन पाउडर

चिकन लच्छा पकोड़े बनाने का तरीका

चिकन लच्छा पकोड़ा बनाने के लिए बोनलेस बोनलेस पीस  छोटे-छोटे टुकड़ों में काट ले. अब इन टुकड़ों को अच्छी तरह से धोकर साफ कर ले.

अब इन बोनलेस चिकन के टुकड़ों को बेसन (बेसन), मैदा, कॉर्नफ्लोर, लाल मिर्च पाउडर, नमक और काली मिर्च समेत सभी सामग्री मिलाकर  मैरिनेट  कर लीजिए.

अब लच्छा बनाने के लिए एक बड़े आकार के आलू को ले और उसे छीलकर धोकर कद्दूकस कर लें. अब इस कद्दूकस किए आलू में मैदा, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, लहसुन पाउडर, नमक डालकर  अच्छी तरह से मिक्स करें. आलू को पानी छोड़ने के लिए तकरीबन 10 से 12 मिनट के लिए अलग रख दें.

अब एक बड़ी कढ़ाई ले. कढ़ाई में तेल डालकर गर्म करें. अब पकोड़े बनाने के लिए अपने हथेली के ऊपर आलू के मिश्रण का एक बड़ा चम्मच लीजिए. इसके ऊपर मैरीनेट किया हुआ चिकन का एक पीस रखें. और अब इसको एक और बड़े चम्मच आलू के मिश्रण से ऊपर से ढक दें.
फिर इस पकोड़े को मध्यम आंच पर कुरकुरा होने तक तले.  जब पकौड़ा तल जाए तो उसे कड़ाई से निकाल ले.
आपका चिकन लच्छा पकोड़ा बनकर तैयार हो चुका है. अब आप अपने दोस्तों के साथ  इसके स्वाद का आनंद लें.

अगर यह चिकन स्नैक्स आपको पसंद आई हो तो इसे जरूर शेयर करें..
Reactions

Post a Comment

0 Comments