इस तरह से बनाएं आलू के पराठे, बनेगा लाजवाब लाजबाव | Aloo Paratha Recipe

अगर नाश्ते में कुछ हैवी खाना हो तो स्टफ पराठों से अच्छा कुछ हो ही नहीं सकता.ये पराठे अलग अलग सब्जी की फिलिंग के साथ बना सकते हैं.बहुत से लोगो को नास्ते में स्टफके  पराठे अच्छे लगते हैं.आलू पराठे बहुत ही कॉमन होती हैं. ये लगभग हर घर में बनाया जाता हैं.हर घर में इसे अलग अलग तरह से बनाया जाता हैं. आज हम बता रहे हैं आलू पराठा बनाने की अलग रेसिपी. अगर यहां बताए गए विधि के द्वारा आप आलू पराठा बनाते हैं. तो यकीनन आप का पराठा स्वादिष्ट और लाजवाब बनेगा. तो चलिए जानते हैं मसाले पीस कर किस तरह से आलू पराठा बनाया जाता है.




ऐसे करें तैयारी


पराठा  बनाने के लिए सबसे पहले आलू को उबालने.लें.फिर मसाला रेडी करने के लिए कुछ कलियों को छील कर एक तरफ रख लिजियें.अब हरी मिर्च और अदरख धो लें और अलग रख लें. अब एक मिक्सर जार लें और उसमें लहसुन की कलियां, अदरक का छोटा टुकड़ा, हरी मिर्च , नमक, लाल मिर्च पाउडर, सौंफ, गरम मसाला, खटाई, काली मिर्च पाउडर डाल दें.सब को अच्छे प्रकार से ब्लेंड कर दें. अगर लगे  तो थोड़ा सा पानी डाल सकते हैं. ध्यान रहे कि मसाले का स्मूथ पेस्ट बनाना है.अब आलू ऊबल चुके हैं.अब इसे एक बर्तन में निकाल कर छिल लें.


आसानी से तैयार करें मसाला


अब आलू को अच्छी तरह से मेश करें और उसमें पीसा हुआ मसाला मिला दें. अच्छी तरह से मिलाने के बाद आलू को ठंडा होने के लिए छोड़ दें. ठंडा होने के बाद इस पर हरे धनिया पत्ती  से गार्निश करें. और अब इससे पराठे तैयार कर लें.

Reactions

Post a Comment

0 Comments