Paneer Fried Rice Recipe | पनीर फ्राइड राइस | घर पर होटल स्टाइल फ्राइड राइस बनाएं |

Paneer Fried Rice Recipe | पनीर फ्राइड राइस | पनीर फ्राइड राइस रेसिपी | फ्राइड राइस रेसिपी | फ्राइड राइस का नया तरीका | घर पर होटल स्टाइल फ्राइड राइस बनाएं | पनीर और चावल | paneer fried rice, paneer fried rice recipe, fried rice recipe, paneer recipes, fried rice, how to make paneer fried rice, fried paneer recipe, paneer fried rice recipe in Hindi, veg fried rice, paneer rice, veg fried rice recipe, paneer fried rice in Hindi, homemade paneer fried rice, how to make paneer fried rice at home, vegetable fried rice recipe, fried paneer rice recipe, paneer fried rice street food | paneer fried rice for dinner in Hindi


एक नजर

प्रेप टाइम -- 10 मिनट 
कुकिंग टाइम-- 10 मिनट 
सुर्विंग -- 3 लोग 
कैलोरीज़-- 136

पनीर फ्राइड राइस रेसिपी अगर भोजन में परोसा जाए तो यह खाने में काफी स्वादिष्ट होता है और भोजन की स्वाद को बढ़ा देता है. इसमें पनीर का प्रयोग पौष्टिकता के लिहाज से भी इस रेसिपी को बेहतर बना देता है. फ्राइड राइस और प्रोटीन से भरपूर पनीर का कॉन्बिनेशन इस रेसिपी को स्वादिष्ट बना देता है. इस रेसिपी को बनाने के लिए बचे हुए चावल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है या अगर आप चाहे तो इसके लिए खास तौर पर चावल बना लें. यह रेसिपी सभी लोगों को हर उम्र के लोगों को काफी अच्छा लगता है. और सबसे बड़ी खासियत इस रेसिपी कि यह है कि यह चंद मिनटों में बनकर तैयार हो जाता है.

अगर आप भी हमारी तरह पनीर फ्राइड राइस को पसंद करते हैं. आपने डिनर में इस रेसिपी को शामिल कर अपने डिनर को और भी अधिक स्वादिष्ट बनाना चाहते हैं. तो आज हम आपको बताएंगे कि आप इस रेसिपी को झटपट कैसे तैयार कर सकते हैं...

पनीर फ्राइड राइस बनाने के लिए सामग्री

पनीर – 1 कप
पके चावल – 3 कप
फूलगोभी कटा – 3 टेबलस्पून
गाजर कटी – 1
बीन्स कटी – 4
हरी शिमला मिर्च कटी – 1/4
प्याज बारीक कटी – 1/2
लहसुन पुत्थी कटी – 2
अदरक-लहसुन पेस्ट – 1 टी स्पून
लाल मिर्च पाउडर – 1 टी स्पून
चिली सॉस – 1 टी स्पून
स्प्रिंग अनियन – 4 टेबलस्पून
विनेगर – 1 टेबलस्पून
सोया सॉस – 1 टेबलस्पून
काली मिर्च पाउडर – 1/2 टी स्पून
तेल – 4 टेबलस्पून
नमक – स्वादानुसार





पनीर फ्राइड राइस बनाने की विधि [How to make paneer fried rice]

पनीर फ्राइड राइस बनाने के लिए आप बचा हुआ चावल भी ले सकते हैं या फिर खास तौर पर इस रेसिपी के लिए चावल पका सकते हैं. इस रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले पनीर ले लीजिए और उसका छोटा छोटा टुकड़ा कर मिक्सिंग बाउल में रख लीजिए. अब इसमें लाल मिर्च पाउडर स्वादानुसार नमक और अदरक लहसुन का पेस्ट डाल दीजिए और सभी को पनीर के साथ अच्छी तरह से मिलाइए. अब 20 मिनट तक इस पनीर को मैरिनेट होने के लिए छोड़ दीजिए.

आप एक कढ़ाई लीजिए उसमें दो चम्मच तेल डालकर उसको मीडियम आंच पर गर्म करने के लिए रख दीजिए. जब यह तेल गर्म हो जाए तब इसमें मैरिनेट किया हुआ पनीर को डाल दीजिए. पनीर को सुनहरा करके भुन लीजिए.

अब एक दूसरा कढ़ाई लीजिए और उसमें दो चम्मच तेल को डाल दीजिए और उसको भी गर्म कीजिए. जब यह तेल गर्म हो जाए तो इसमें कटा प्याज को डालकर भुने . जब हल्का सा प्याज का रंग बदल जाए तो उसमें कटा हुआ गाजर , फूल गोभी, शिमला मिर्च सहित अन्य सब्जियां मिला दे.

अब गैस की फ्लेम को फुल कर सब्जी को तब तक भुनते रहे जब तक कि सब्जी पकना जाए. अभी सब्जी में काली मिर्च पाउडर, चिली सॉस,सोया सॉस और थोड़ा सा नमक डालकर मिक्स कर दें . और इसको तब तक पकाएं जब तक कि सभी इनग्रेडिएंट्स अच्छी तरह से मिक्स ना हो जाए.

अब इसमें पका हुआ चावल को डाल दीजिए. एक कड़छी की मदद से चावल और इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाइए. और अंत में चावल में भुने हुए पनीर को डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर दें. इस तरह से आपका पनीर फ्राइड राइस बनकर तैयार हो चुका है.


Reactions

Post a Comment

0 Comments