Masala Bread Recipe | मसाला ब्रेड बनाने की विधि | घर में बची हुई ब्रेड से बनाएं मसाला ब्रेड | Masala Bread Recipe in hindi

Masala Bread Recipe | मसाला ब्रेड बनाने की विधि | घर में बची हुई ब्रेड से बनाएं मसाला ब्रेड


इस रेसिपी  को आप ब्रेकफास्ट या डिनर दोनों में खा सकते हैं. अगर घर पर बचे हुए कुछ ब्रेड के है तो आप इस रेसिपी को बना सकते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं घर पर बची हुई ब्रेड से मसाला ब्रेड रेसिपी बनाने की विधि हिंदी में..


मसाला ब्रेड एक टेस्टी रेसिपी है. इस रेसिपी को बनाने में आपको 15 मिनट से भी कम टाइम लगता है.ये रेसिपी सभी लोगो को पसंद आने वाली है.अगर आपको हर शाम कुछ टेस्टी खाने की लालसा हो तो ये डिश आपके लिए बेस्ट है. ये रेसिपी आप डिनर और नास्ता दोनो मे खा सकते हैं. अगर आपके पास बचे हुए कुछ  ब्रेड के स्लाइस हैं. तो आप उसमें कुछ सब्जी ऐड करके यह रेसिपी बनाकर खा सकते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं मसाला ब्रेड रेसिपी बनाने की विधि..


मसाला ब्रेड बनाने की सामग्री- 

4 स्लाइस ब्रेड स्लाइस

2 बड़े चम्मच मक्खन

1/2 मध्यम प्याज

1/2 टमाटर

1 बड़ा चम्मच पाव भाजी मसाला

2 लौंग लहसुन

1/2 छोटी गाजर

1/2 छोटी शिमला मिर्च (हरी मिर्च)

2 बड़े चम्मच टमॅटो कैचप

आवश्यकता अनुसार नमक


मसाला ब्रेड बनाने की विधि-

ब्रेड के स्लाइस को छोटे-छोटे करके काट लें. अब एक बाउल में उसे रख दें. अब एक पैन ले और उसमें मक्खन को गर्म कीजिए. अब इसमें कटा हुआ प्याज और लहसुन डाल दें. इसको 2 से 3 मिनट के लिए भुनें. फिर इसमें कटा हुआ शिमला मिर्च टमाटर और कटा हुआ गाजर डाल दें. और नमक भी इसमें डाल दें. यह सब डालने के बाद इसे अच्छी तरह से मिक्स करें.

उसके बाद सब्जी को 3 से 5 मिनट के लिए अच्छे से पकने दें. अब इसमें पाव भाजी मसाला, टोमैटो सॉस  डाल दीजिए. और 1 मिनट तक के लिए पकाएं. अंत में, कटा हुआ ब्रेड का टुकड़ा इसमें डाल दीजिए. और मिश्रण में अच्छी तरह से कोट करिए. 1 मिनट और पकाएं और चूल्हे को बंद कर दें. तो लीजिए आपका मसाला ब्रेड बनकर तैयार हो चुका है. अब आप इसे किसी ड्रिंक के साथ खाने का मजा ले सकते हैं.

अन्य पढ़े :

गोंद के लड्डू

केसर पेड़ा

कोकोनट बर्फी

साबूदाना वड़ा

Reactions

Post a Comment

0 Comments