Jain Recipes |Jain dal tadka recipe | बिना लहसुन प्याज की दाल | Jain dal tadka recipe

Jain Recipes |  Dal tadka recipe | Jain dal tadka recipe [ जैन स्पेशल,जैन दाल तड़का,जैन दाल फ्राई,बिना लहसुन प्याज की दाल,बिना प्याज लहसुन की दाल,दाल फ्राई करने का तरीका]

Jain Recipe: दाल सब लोग अलग-अलग तरीके से बनाते हैं. दाल में तड़का बनाने के लिए बहुत से लोग प्याज, टमाटर और अदरक का इस्तेमाल में लाते हैं. परंतु अगर आपको बिना प्याज लहसुन अदरक के दाल खाने का मन  है तो आपके लिए बेस्ट रेसिपी जैन स्पेशल दाल तड़का है. यह स्वाद में काफी लाजवाब होता है. और इसको बनाने में कम सामग्री की आवश्यकता.


जैन रेसिपी से दाल तड़का कैसे बनाएं
सामग्री
दाल
टमाटर
अमिया
हरी मिर्च
 जीरा
 हींग
 नमक
 हल्दी पाउडर
 धनिया पाउडर
 लाल मिर्च पाउडर
 हरा धनिया और घी।
कैसे बनाएं
इस दाल को बनाने के लिए सबसे पहले दाल मे नमक हल्दी डाल कर उबाल लें.और  तब तक तब तक हरी मिर्च, टमाटर, अमिया को धोकर बारीक़ काट लें .अब दाल उबल चुकी होगी.
फिर एक कड़ाही लें .और उसमें घी को गर्म करके जीरा और हींग को चटकाएं. उसके बाद इसमें टमाटर, हरी मिर्च डाल दें और अच्छे से पका लें.टमाटर में मसाला डाल कर अच्छे से मसाला तैयार करें.फिर टमाटर मे अमिया डालकर अच्छे से मिला लें.अब २-३ मिनट पकाने के बाद इसमें दाल को डाल दीजियें.उबाल आने पर इसमें गर्म मसाला डाल कर हरा धनिया डाल कर परोसें.जैन स्पेशल दाल  रेसिपी तैयार है।
इस तरह भी बना सकते हैं दाल
अगर आप जल्दीबाजी में दाल बनाना चाहतें हैं.तो दाल को हरी मिर्च काट कर, नमक, हल्दी डाल कर अच्छे से उबाल लीजिये.और फिर एक बड़े चम्मच में तारका लगा लें.इसके लिए घी गर्म कीजिये  और फिर इसमें जीरा और हींग डाल कर चटका लीजिये.उसके बाद तारका को दाल में डाल दें और उसको मिला दें.धनिया से गार्निश करें और परोसें.
Reactions

Post a Comment

0 Comments