Monsoon Recipes: क्रिस्पी आलू टिक्की रेसिपी का मजा ले बारिश में. जाने, घर पर कैसे बनाएं आलू टिक्की रेसिपी

 aloo tikki,aloo tikki recipe,aloo tikki chaat,crispy aloo tikki,how to make aloo tikki,aloo tikki chaat recipe,aloo tikki street food,crispy aloo tikki recipe,aloo tikki recipe in hindi,street style aloo tikki,aloo tikki in hindi,aloo tikki burger,kurkuri aloo tikki,क्विक आलू टिक्की,आलू टिक्की बर्गर,कुरकुरी आलू टिक्की,आलू टिक्की कैसे बनाए,बाजार जैसी आलू टिक्की,आलू और टिक्की छोले,आलू टिक्की कैसे बनाते है,आलू टिक्की मधुरा रेसिपी,आलू की टिक्की रेसिपी,आलू की टिक्की कैसे बनाए,आलू टिक्की सबसे आसान रेसिपी,आलू टिक्की चाट बनाने की विधि,खस्ता आलू टिक्की घर पर कैसे बनाएं]

Monsoon snacks recipes:  बारिश का मौसम आ चुका है और ऐसे में जब भी बारिश होती है तो चाय के साथ अगर कुछ चटपटा मिल जाए तो बात ही बन जाती है. ऐसे में हल्का फुल्का भूख शांत करने के लिए आप घर में बैठे-बैठे बना सकते हैं आलू टिक्की रेसिपी. यह रेसिपी खाने में बड़ा ही चटपटा और स्वादिष्ट होता है.और बारिश के मौसम में आलू टिक्की मिल जाए तो मजा आ जाता है.



Aloo Tikki Recipe:  आलू टिक्की की रेसिपी बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी बहुत पसंद आता है. बारिश के मौसम में मुंह का चाय का ठीक करने के लिए  आप घर बैठे बैठे बना सकते हैं  क्रिस्पी आलू टिक्की  रेसिपी. यकीन मानिए या रेसिपी आपके बारिश के मजे को दुगुना कर देगा. तो आइए देर किस बात की है आज हम आपको बताते हैं की क्रिस्पी आलू टिक्की रेसिपी. बनाने की विधि हिंदी में.


आलू टिक्की बनाने के लिए सामग्री-

-1 कप उबले हुए आलू छिले हुए

-आधा कप उबली हुई हरी मटर

-1 टी-स्पून चाट मसाला

-1 ½ टी-स्पून नींबू का रस

-1 टेबल-स्पून हरा धनिया पत्ती

-आधा टी-स्पून लाल मिर्च पाउडर

-स्वाद अनुसार नमक

-तलने के लिए तेल


आलू टिक्की बनाने की विधि-

सबसे पहले आलू को छीलकर उसको मसल दीजिए. फिर उसके बाद  उसका पिट्ठी तैयार कीजिए. अब सभी सामग्री को एक बाउल में डाल दीजिए.और उसको अच्छी तरह से मिक्स कर दें. अब इस पूरे आलू को मसल ले. और इसको 6 बराबर हिस्सों में बांट दें. हर हिस्से को टिक्की का आकार दें. 

अब एक नॉन-स्टिक पैन या तवा ले. और उसको कर्म करें. फिर हल्का-हल्का घी लगाकर टिक्की को एक एक कर दोनों तरफ से सेक लें . टिक्की को तब तक सेके  जब तक कि यह सुनहरा ना हो जाए.अब गरम गरम टिक्की को करारी होने पर  एक प्लेट में निकालकर हरी चटनी या सास के साथ  आए और बारिश का मजा लें.

Reactions

Post a Comment

0 Comments