Tina Dabi Biography in Hindi | टीना डाबी (IAS टॉपर) जीवन परिचय | टीना डाबी बॉयफ्रेंड, दूसरी शादी,उम्र,फोटो, जन्मतिथि

Tina Dabi Biography in Hindi | टीना डाबी (IAS टॉपर) जीवन परिचय | टीना डाबी बॉयफ्रेंड, दूसरी शादी,उम्र,फोटो, जन्मतिथि


टीना डाबी का जीवन परिचय : टीना डाबी आईएएस टॉपर 2015 बैच की है.वे  प्रथम  रैंक हासिल करने वाली अनुसूचित जाति की महिला हैं. उनका सपना आईएएस ऑफिसर बनने का था इसी कारण से उन्होंने स्नातक के पहले ही वर्ष में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी पूरे लगन के साथ शुरू कर दी थी. आईएएस टॉपर टीना डाबी ने अपनी मेहनत के दम पर सारी दुनिया में अपना अलग पहचान बनाया है. टीना डाबी ने इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस में 2015 में टॉप किया था. वह उस वक्त केवल 21 वर्ष के उम्र की थी. टीना डाबी अपने पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्ख़ियों में छाई रहती हैं. तो चलिए जानते हैं- टीना डाबी से जुड़ी जानकारी विस्तार पूर्वक कि उनका जन्म कब कहां हुआ था.

Tina Dabi Biography in Hindi | टीना डाबी (IAS टॉपर) जीवन परिचय | टीना डाबी बॉयफ्रेंड, दूसरी शादी,उम्र,फोटो, जन्मतिथि
IAS TINA DABI 



आईएएस टीना डाबी का जन्म

IAS Tina Dabi  का जन्म मध्यप्रदेश के भोपाल शहर में 9 नवंबर 1993 को  हुआ . वह एक मध्यमवर्गीय एससी हिंदू परिवार से आती हैं. टीना डाबी का जन्म मध्यप्रदेश के भोपाल शहर हुआ था परंतु जब वह 7वीं कक्षा में थी उसी समय उनका परिवार दिल्ली में  शिफ्ट हो गया था. वर्तमान समय में उनकी उम्र तकरीबन 28 वर्ष है

टीना डाबी के माता-पिता की बात करें तो उनके माता-पिता दोनों ही यूपीएससी इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस आईएएस की परीक्षा पास की थी. उनके पिता जसवंत सिंह डाबी बीएसएनएल के जनरल मैनेजर पद पर है. और उनकी माताजी मां हिमानी डाबी जी एक पूर्व इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस (आईएएस)अधिकारी हैं. टीना डाबी की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम रिया डाबी है.

IAS टीना डाबी की मैरिज लाइफ

टीना डाबी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहती हैं. टीना ने आईएएस अतहर आमिर खान के साथ जो कि उनके बैच के ही साथी हैं 2 साल तक डेट करने के बाद 20 मार्च 2018 को कोर्ट मैरिज की थी. परंतु उनका मैरिड लाइफ सफल ना रहने के कारण 2021 में डिवोर्स हो गया.

शिवा टीना डाबी की दूसरी शादी

आईएएस अधिकारी टीना डाबी एक बार फिर चर्चा में आई अपनी दूसरी शादी को लेकर. अतहर आमिर खान के साथ तलाक के बाद वह अपने जीवन का नया अध्याय शुरू करने जा रहे हैं. अभी हाल ही में उनकी सगाई आई ए एस डॉक्टर प्रदीप गावंडे जो 2013 बैच के हैं के साथ हुई. डॉ प्रदीप गावंडे टीना डाबी से लगभग 13 साल बड़े हैं. उनकी सगाई राजस्थान के जयपुर शहर से हुई. सगाई की घोषणा दोनों ने मिलकर अपने सोशल मीडिया पेज के माध्यम से दी. दोनों अब अप्रैल 2022 को शादी के बंधन में भी बंध चुके हैं. दोनों कपल जयपुर में एक प्राइवेट सेमिनार में शादी के बंधन में बंध गए. टीना डाबी राजस्थान सरकार के संयुक्त वित्त (कर) सचिव हैं. और डॉक्टर गावंडे राजस्थान की राजधानी में पुरातत्व और संग्रहालय के निदेशक के पद पर हैं.
Reactions

Post a Comment

0 Comments