Meesho app | मीशो एप से पैसे कैसे कमाए | How to earn moneny from meesho app in hindi

मीशो एप से पैसे कैसे कमाए, मीशो एप डाउनलोड कैसे करें, मीशो एप क्या है, लाभ प्रॉफिट कमाई, ऑनलाइन शॉपिंग |How to earn money from messho app in hindi | Refer,Earning,profit,Download)| Meesho app | Meesho app download

हर इंसान को पैसे की जरूरत होती है जिंदगी गुजारने के लिए. इसीलिए आज के टाइम में बहुत सारे साधन उपलब्ध है कमाई करने के लिए. आज के टाइम में आप ना केवल ऑफलाइन बल्कि ऑनलाइन भी पैसे कमा सकते हैं. अभी के समय आपने देखा होगा कि ई-कॉमर्स ऐप बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हो गया है इसी वजह से ऐमेज़ॉन और फ्लिपकार्ट जैसे दूसरे प्लेटफार्म के माध्यम से भी पैसे कमाए जा सकते हैं. ऐसा ही एक ऐप है मीशो एप . इस ऐप के जरिए आप ऑनलाइन घर बैठे ही पैसे कमा सकते हो. जी हां,दोस्तों यह एक रीसेलर एप है इस ऐप की मदद से आप अगर घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं. अगर Meesho App के द्वारा ऑनलाइन काम करना चाहते हैं, तो आज हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें. इस आर्टिकल में हम आपको मीशो एप (meesho app) के द्वारा पैसा कमाने की विधि स्टेप बाय स्टेप बताएंगे.

मीशो एप से पैसे कैसे कमाए, मीशो एप डाउनलोड कैसे करें, मीशो एप क्या है, लाभ प्रॉफिट कमाई, ऑनलाइन शॉपिंग |How to earn money from messho app in hindi | Refer,Earning,profit,Download)
messho 

जाने मीशो एप क्या है?(what is messho app)

अगर आप भी जानते हैं कि मीशो एप (meesho app) क्या है तो हम आपको बता दें कि मीशो एप एक ऑनलाइन रिसेलिंग प्लेटफॉर्म है. यह ऐप एक ऐसी ऐप है जिससे आप घर बैठे अच्छी इनकम कमा सकते हैं. अगर इस ऐप को आप अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हो तो यह ऐप आपको फ्री में गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा. मीशो एप एक ऑनलाइन स्टोर की तरह काम करता है.  तो आपको बस इतना करना है कि इस ऐप में अकाउंट बना लें और इस ऐप में दिए गए प्रोडक्ट को अपनी पसंद के अनुसार प्रोडक्ट चुनकर सोशल मीडिया साइट पर बेचकर कमीशन प्राप्त कर सकते हैं.


मीशो एप में मिलने वाले प्रोडक्ट की क्वालिटी कैसी होती है (messho app product quality)

मीशो एप (meesho app) पर प्रोडक्ट अच्छी क्वालिटी के होते हैं. क्योंकि मीशो सभी प्रोडक्ट की क्वालिटी के मामले में सख्त है. अगर फिर भी कस्टमर को कोई प्रोडक्ट पसंद नहीं आती है तो कस्टमर उस प्रोडक्ट को रिटर्न या एक्सचेंज करवा सकता है. मीशो एप का कस्टमर केयर भी उपलब्ध है. किसी कस्टमर को प्रोडक्ट को लेकर कोई समस्या होने पर मीशो एप के कस्टमर केयर से सहायता ली जा सकती है. कस्टमर केयर कस्टमर की समस्या को जानकर उसको सॉल्व करते हैं. ऐसा मीशो ऐप इसलिए करता है क्योंकि मीशो पर प्रोडक्ट की क्वालिटी को सर्वोत्तम बनाकर रखा जा सके.



मीशो एप पूरी तरह से सुरक्षित है.(Messho app security)

अगर मीशो एप (meesho app) की सुरक्षा की बात करें तो मीशो एप एक सुरक्षित ऐप है.इस पर किसी भी तरह का फ्रॉड नहीं होता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह बेंगलुरु बेस्ट सोशल कस्टमर प्लेटफार्म  है. यहां पर रिटेलर्स और कस्टमर की सहायता की जाती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मीशो ऐप अब तक तकरीबन 15 मिलियन डॉलर का फंड भी इकट्ठा कर चुका है. इसमें बहुत से नामी पार्टनर और इन्वेस्टर की भागीदारी है.

मीशो ऐप को डाउनलोड कैसे करें (How to download meesho app )

  • अगर आप भी मीशो एप (meesho app) के द्वारा ऑनलाइन कमाई करना चाहते हो तो मीशो ऐप को डाउनलोड करना चाहते हो तो इसके लिए आपको इस प्रोसेस को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करना पड़ेगा.
  • पहले आपको अपने मोबाइल के प्ले स्टोर पर जाना पड़ेगा
  • उसके बाद सर्च बार में जाकर आप मीशो ऑनलाइन शॉपिंग एप सर्च करें
  • जैसे ही आप गूगल प्ले स्टोर के सर्च बार में मीशो ऑनलाइन शॉपिंग एप डालकर सर्च करेंगे वैसे ही आपके सामने यह ऐप आ जाएगा.
  • इसको अब आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल करके डाउनलोड कर लीजिए
  • फिर इस ऐप को ओपन कर अपना अकाउंट खोलना होगा
  • इसकी साइन इन करने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है.
  • जब आपका अकाउंट बन जाएगा तब आप इसमें मौजूद हर प्रोडक्ट को रिटेल कर सकते हो

मीशो एप्प  से पैसे कैसे कमाए. (How to earn money from meesho  )

अभी तक हम आपको मीशो एप (meesho app) के बारे में काफी कुछ बता चुके हैं. अब हम आपको बता रहे हैं कि आप इस ऐप के माध्यम से कमाई कैसे कर सकते हैं. आपको बता दें कि जो भी कमाई करेंगे वह पूरी तरह से इस पर निर्भर करेगा कि आपका नेटवर्क कैसा होगा. यानी कि आप के सोशल मीडिया पर जितने कॉन्टैक्ट्स होंगे उनमें से कितने लोग प्रोडक्ट की खरीदारी करते हैं. अगर आपके लिंक के माध्यम से ज्यादा लोग प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपको ज्यादा कमीशन मिलेगा और आपको ज्यादा प्रॉफिट भी होगा.

मीशो एप पर बिजनेस कैसे काम करता है (meesho app business model)

जैसा कि हम लोग जानते हैं कि आज के टाइम में सोशल मीडिया पर हर इंसान अवेलेबल होता है. ज्यादातर लोग व्हाट्सएप फेसबुक इंस्टाग्राम ओएलएक्स जैसे बहुत सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक्टिव होते हैं. अगर आपके इन सोशल मीडिया  पर काफी लोगों से जान पहचान है. तो आप बड़े ही आराम से ₹20000 से ₹25000 महीने तक कमा सकते हो. अब आपके माइंड में यह बात जरूर चल रही होगी कि आखिर ऐसा किस तरह से संभव हो पाएगा. तो आपको बता दें कि मीशो एप (meesho app) ऑनलाइन सेलिंग वेबसाइट दूसरी सेलिंग वेबसाइट से बिल्कुल अलग तरह से डिजाइन किया गया है.

•दरअसल जिस प्रकार किसी दुकानदार के पास होलसेलर का प्रोडक्ट आता है और वह अपना मुनाफा जोड़कर उसको आगे कस्टमर को सेल कर देता है. वैसा ही मीशो एप भी करता है.


• इस ऐप की खासियत यह भी है कि इसमें जितने प्रोडक्ट मिलते हैं वह अन्य प्लेटफार्म की तुलना में सस्ते होते हैं. इसी वजह से मीशो ऐप में खरीदारी करने के लिए कस्टमर को अच्छी डील मिल जाती है.


• आपका काम बस इतना रहता है कि आप मीशो एप के प्रोडक्ट को ग्राहक को पसंद करवाना है और उनसे ऑर्डर लेकर मीशो एप पर सबमिट कर देना है. अब इसके बाद डिलीवरी पेमेंट इत्यादि सारा काम मीशो एप के सिस्टम के द्वारा ही किया जाता है. और जो आपका कमीशन बनता है वह आपके बैंक अकाउंट में आपको मिल जाता है.



मीशो ऐप का लाभ (meesho app profit )

मीशो एप (meesho app) वैसे तो हर लोगों के लिए फायदेमंद है. परंतु यह विशेष रूप से स्टूडेंट,टीचर,हाउसवाइफ एंटरप्रेन्योर को फायदा होता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस एप के द्वारा बहुत ही सरल तरीके से अपने ऑनलाइन व्यवसाय को लॉन्च और बिल्ड करने के साथ-साथ उसे प्रमोट भी किया जा सकता है. इसके लिए फेसबुक,व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करना पड़ेगा. अगर आप महिला हो और आपके पास पैसे नहीं हैं और आप व्यवसाय करना चाहते हो तो बिना निवेश किए आप इस ऐप के मदद से बिजनेस शुरू कर सकते हो.

मीशो एप का स्थापना (meesho app founder )

साल 2015 में विद्युत और संजीव बर्णवाल ने मीशो ऐप (meesho app) की स्थापना की थी.

मीशो एप की विशेषता (messho app feature)

यह बात बिल्कुल स्पष्ट है कि मीशो एप्प (meesho app) एक अच्छी रिसलिंग एप है इसकी विशेषता इस प्रकार है



• हर ग्राहक प्रोडक्ट की खरीददारी के लिए दो विकल्प चुन सकते हैं


• कस्टमर या तो कैश ऑन डिलीवरी या तो ऑनलाइन पेमेंट जो चाहे कर सकते हैं .


• किसी भी कस्टमर को अगर प्रोडक्ट पसंद नहीं आता है तो उस प्रोडक्ट को वह कस्टमर रिटर्न या रिप्लेस कर सकता है.


• कस्टमर की सहायता के लिए मीशो एप पर कस्टमर केयर अवेलेबल होता है.


मीशो एप कितनी भाषा में उपलब्ध है (meesho app available language)

मीशो एप (meesho app) पर इंग्लिश को लगाकर 8 लोकल लैंग्वेज हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस ऐप पर प्रत्येक दिन जितने लोग विजिट करते हैं उनमें से लगभग 30 से 40 परसेंट ऐसे लोग होते हैं जिनको इंग्लिश नहीं आता है. इस प्रकार से अलग अलग राज्य के लोग इस ऐप के माध्यम से अपना ऑनलाइन बिजनेस चला सकते हैं.

मीशो एप्प में ऑनलाइन प्रोडक्ट्स की रीसेलिंग(messho app online product reselling)

अगर अभी के समय की बात करें तो किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन भेजना बहुत ही सरल हो चुका है. ऐसे बहुत से तरीके हैं जिसको अपना कर आसानी से काफी पैसे कमाया जा सकता है. प्रोडक्ट की रीसेलिंग करने के लिए इंस्टाग्राम,टि्वटर,फेसबुक ऐसे बहुत सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का उपयोग किया जा सकता है. अगर आप प्रोडक्ट की रीसेल करने की प्रक्रिया नहीं जानते हैं तो आप जान लें रिसेल करने की प्रक्रिया इस प्रकार है.

• उदाहरण के तौर पर समझाने के लिए हम फेसबुक का प्रयोग कर रहे हैं आप चाहे तो किसी भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आपको अपने फेसबुक अकाउंट पर जाना पड़ेगा.


• फेसबुक प्रोफाइल में आपको अपना प्रॉफिट जोड़कर प्रोडक्ट को डालना पड़ेगा


• आप प्रोडक्ट को डालने वक्त प्रोडक्ट की सारी डिटेल उस में डाल दे. जैसे कि प्रोडक्ट का फीचर्स प्रोडक्ट का प्राइस प्रोडक्ट की फोटो इत्यादि.


• जब किसी यूजर्स को आपके डाले गए प्रोडक्ट पसंद आएंगे तो वह आपसे मैसेज के जरिए कांटेक्ट करेगा और वह उस प्रोडक्ट को खरीद लेगा.



मीशो एप से अधिक पैसा कमाने का टिप्स (meesho app earning tips)

मीशो एप (meesho app) से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने के लिए हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जो कि इस प्रकार हैं..

• आप अपने मार्जिन को जोड़कर अधिक कमाई कर सकते हो

• इसमें रेफरल प्रोग्राम होता है इस प्रोग्राम में लोगों को ज्वाइन कर अच्छी कमाई कर सकते हो.

• मीशो एप पर समय-समय पर लक्ष्य दिया जाता है जिसको पूरा करके आप अच्छा कमीशन कमा सकते हो.

• आपको जो भी प्रॉफिट मिलता है वह हर महीने के 10, 20,30 तारीख को आपके अकाउंट में भेज दिया जाता है.


FAQ

Q. मीशो क्या है?

Ans. मीशो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जिसमें प्रोडक्ट की रीसेलिंग करके आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

Q. मीशो एप के प्रोडक्ट कहां पर बेचें ?

Ans. मीशो के प्रोडक्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बेचें.

Q. मीशो एप के माध्यम से क्या कोई व्यक्ति अपना व्यवसाय बढ़ा सकता है?

Ans. जी हां बिल्कुल

Q. मीशो एप से कितनी कमाई कर सकते हैं?

Ans. 15 से ₹20000 प्रति माह

Q. क्या मीशो ऑन डिलीवरी में पैसे वापस करता है?

Ans. जी हां बिल्कुल. लेकिन यह प्रोसेस सिर्फ 7 दिन की वैलिडिटी के अंदर ही होता है.

Q. मीशो कितने दिन में पैसे लौटता है?

Ans. आपको अपने पैसे 7 वर्किंग डेज के अंदर बैंक अकाउंट में मिल जाएंगे.


Meesho App download करने क लिए क्लिक करे click here 

Save *extra 15%* 🎊 using the code: KHferMS136




Reactions

Post a Comment

0 Comments