Dragon Fruit Smoothie Recipe: गर्मी दूर भगाए ड्रैगन फ्रूट स्मूदी मात्र 10 मिनट में बनाएं

Dragon Fruit Smoothie Recipe: गर्मी दूर भगाए ड्रैगन फ्रूट स्मूदी मात्र 10 मिनट में बनाएं
british4u.com
By Amit kumar 

एक नजर 

प्रेप टाइम -10 मिनट 
सुर्विंग -2लोग 
कैलोरीज - 263


ड्रैगन फ्रूट स्मूदी रेसिपी (Dragon Fruit Smoothie Recipe):
 अक्सर डॉक्टर शरीर को सेहतमंद रखने के लिए फल खाने की सलाह देते हैं. खास करके मौसमी फल सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. आपने कई फलों की स्मूदी का स्वाद तो लिया ही होगा, पर आज हम आपसे बात करने वाले हैं ड्रैगन फ्रूट से बनने वाली स्मूदी रेसिपी की. ड्रैगन फ्रूट से बनने वाली स्मूदी रेसिपी गर्मी में काफी पसंद की जाती है. ड्रैगन फ्रूट एक बहुत ही गुणकारी फल है. और ड्रैगन फ्रूट से बना स्मूदी बहुत ही ज्यादा गुणकारी होने के साथ-साथ स्वादिष्ट भी होता है. अगर हमारी तरह आपको भी स्मूदी पीना पसंद है तो आप भी ड्रैगन फ्रूट की स्मूदी का स्वाद ले. यकीन मानिए इसका स्वाद आपको काफी लाजवाब लगेगा. अगर आप ड्रैगन फ्रूट स्मूदी बनाकर सुबह-सुबह पीते हैं तो दिन भर आपके शरीर को एनर्जी मिलती रहेगी.


और आपको बता दें कि ड्रैगन फ्रूट स्मूदी बनाना कोई मुश्किल नहीं है यह बहुत ही आसान है. इसको बनाने में ज्यादा वक्त भी नहीं लगता है. यह चंद मिनटों में ही बनकर तैयार हो जाता है. ड्रैगन फ्रूट स्मूदी बनाने के लिए वनीला आइसक्रीम का भी इस्तेमाल होता है. आपको बता दें अगर आप ड्रैगन फ्रूट स्मूदी बनाते हैं तो यह खासकर आपके बच्चों को काफी पसंद आने वाली है.

यह भी पढ़ें : गर्मियों में फ्रूट सलाद का करें सेवन,सेहत को मिलेगा फायदा

ड्रैगन फ्रूट स्मूदी बनाने के लिए सामग्री :

ड्रैगन फ्रूट-एक
दूध-आधा कप
वनीला आइसक्रीम-5 टेबलस्पून
वनीला एसेंस-2 टीस्पून
चीनी-स्वादानुसार
पुदीना पत्ते-4 से 5
आइस क्यूब-चार से पांच

ड्रैगन फ्रूट स्मूदी बनाने की विधि :

ड्रैगन फ्रूट स्मूदी बनाने के लिए ड्रैगन का फल ले और उसको दो भाग करके काट लें. इसके बाद एक कटोरी में इसके अंदर के नरम हिस्से (गूदे) को निकाल लीजिए और उसका छोटा छोटा टुकड़ा काट लीजिए. अब मिक्सी में ड्रैगन फ्रूट के छोटे-छोटे कटे हुए टुकड़े को डाल दीजिए और इसमें चीनी वनीला आइसक्रीम वनीला एसेंस दूध और आइस क्यूब भी मिलाकर मिक्सी के ढक्कन को बंद कर दीजिए और इसे मिक्सी में ग्राइंड कर लीजिए.

ये भी पढ़ें : Russian Salad Recipe: घर पर इन टिप्स की मदद से बनाए टेस्टी रशियन सलाद

जब इसे तीन चार बार ग्राइंड कर ले उसके बाद इसको एक बर्तन में निकाल कर रख ले. इस तरह से आपकी ड्रैगन फ्रूट स्मूदी बनकर तैयार हो चुकी है. अब आप इसे फ्रीज में कुछ देर के लिए रख दें. जब यह फ्रिज में ठंडा हो जाए तो इसे ग्लास में निकाल कर पुदीने के पत्ते से सजाकर स्ट्रो के साथ सर्व कर सकते हैं.

दोस्तों अगर यह रेसिपी आपको पसंद आती है तो आप इसे शेयर करें ताकि यह रेसिपी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच पाए.




Reactions

Post a Comment

0 Comments