Fruit Sandwich Recipe : नास्ते में बच्चों को दें हेल्थी फ्रूट सैंडविच रेसिपी, बच्चा रहेगा दिनभर एनर्जेटिक

Fruit Sandwich | Fruit Sandwich Recipe | फ्रूट सैंडविच | फ्रूट सैंडविच बनाने की विधि | Fruit Sandwich Recipe in hindi |  Amit kumar 

Fruit Sandwich Recipe : नास्ते में बच्चों को दें हेल्थी फ्रूट सैंडविच रेसिपी, बच्चा रहेगा दिनभर एनर्जेटिक
british4u

फ्रूट सैंडविच रेसिपी (Fruit Sandwich Recipe): सुबह का नाश्ता हम सबके लिए काफी महत्वपूर्ण होता है.कहा जाता है कि सुबह का ब्रेकफास्ट अगर पौष्टिक हो तो दिन भर हमें एनर्जी मिलती रहती है. हम लोगों के यहां कई घरों में सुबह के नाश्ते में सैंडविच बनाया जाता है. लेकिन कई बार यह सैंडविच हमें फायदा के जगह नुकसान पहुंचाता है. ऐसे में हम आपको ऐसे सैंडविच बनाने का तरीका बताएंगे जो कि पोषक तत्वों से भरपूर होगा. जिसे खाने से दिन भर आपके शरीर में एनर्जी बरकरार रहेगी. फ्रूट सैंडविच (Fruit Sandwich)  बड़ों के साथ ही घर के बच्चों का भी सेहत के लिहाज से काफी परफेक्ट होता है.

 फ्रूट सैंडविच बनाने के लिए सामग्री

ब्रेड स्लाइस- 5
कटा आम- 1
सेब कटा- 1
अंगूर -8 से 10
मलाई- 1 टी स्पून
जैम - 1 टेबलस्पून अलग अलग तरह के 
अखरोट पाउडर


 फ्रूट सैंडविच बनाने की विधि

अगर आपको पोषक तत्वों से भरपूर सैंडविच बनाना है.तो ऐसे सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड स्लाइस को लीजिए और उसके सारे किनारों को काट लीजिए.अब चार तरह के जैम लीजिए और अलग-अलग बाउल में निकाल कर रख लीजिए. 

अब एक ब्रेड स्लाइस लीजिए और उसके ऊपर चारों और मलाई को लगा दीजिए. फिर चार ब्रेड स्लाइस लीजिए और उन पर अलग-अलग चारों तरह के जैम लगा दीजिए. अब सेब और आम के टुकड़े कर लीजिए. आप सभी फलों को लीजिए और हर जैम लगी ब्रेड पर अलग-अलग फलों के टुकड़े को रख दीजिए.


आप फल वाली एक ब्रेड लीजिए और उसके ऊपर तो अन्य जैम और फल लगी ब्रेड को रख दीजिए. ब्रेड स्लाइस को एक के ऊपर एक रखने के दौरान बीच में मलाई वाली ब्रेड को भी रख दीजिए.

इसके बाद सबसे आखिर यानी सबसे ऊपर बिना फल वाली ब्रेड स्लाइस को रखना है. फिर एक एलमुनियम फाइल लीजिए और उसमें फ्रूट सैंडविच को लपेट दीजिए.

इसके बाद सैंडविच को फ्रिज में आधे घंटे के लिए रख दीजिये तय समय के बाद फ्रूट सैंडविच को फिर से बाहर निकालिए और उसे बीच से काटकर ब्रेकफास्ट के लिए परोस सकते हैं.
Reactions

Post a Comment

0 Comments