क्यों चर्चा में है The Kashmir Files, प्रमोशन के बिना भी,हर दिन बढ़ रही कमाई की रफ्तार,

 

क्यों चर्चा में है The Kashmir Files, प्रमोशन के बिना भी,हर दिन बढ़ रही कमाई की रफ्तार,
image credit Anupam kher facebook page 

                            



क्यों चर्चा में है The Kashmir Files, प्रमोशन के बिना

 भी,हर दिन बढ़ रही कमाई की रफ्तार,

 

नई दिल्ली: इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही है बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files). हर तरफ से बातें उठ रही हैं इस फिल्म को लेकर. जिसने भी देखा इस फिल्म को वो रो पड़ा और अब इस फिल्म की पब्लिसिटी लोग ही आपस में करे दे रहे हैं. कश्मीरी पंडितों के दर्द को बखूबी दिखाया गया है इस मूवी में . कई राज्यों ने टैक्स फ्री भी कर दिया है मूवी के लिए लोगों में बढ़ती रुचि को देखकर .

कश्मीरी पंडितों की कहानी

 11 मार्च को रिलीज हुई थी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) सिनेमाघरों में और महज तीन दिनों में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है.  विवेक रंजन अग्निहोत्री ने  इस फिल्म का निर्देशन किया है, इस फिल्म में 1990 में हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को दिखाया गया है .ये फिल्म देशभर में बहुत पसंद की जा रही है.  इस फिल्म में हर कैरेक्टर ने बखूबी अपने रोल के साथ इंसाफ किया है. अनुपम खेर ने फिल्म में पुष्कर नाथ पंडित (रिटायर टीचर) का रोल बखूबी  निभाया है, जो श्रीनगर में अपने बहू-बेटे और दो पोतों के साथ रहते देखाए गए हैं. मूवी के आखिरी में बताता है  उनका पोता कृष्णा (दर्शन कुमार) कि उनके दादा यानी पुष्कर नाथ पंडित को डिमेंशिया था.

चार साल में बनी फिल्म

 विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने इस फिल्म के लिए 5000 घंटे की रिसर्च और 15 हजार पेज के डॉक्यूमेंट इकट्ठा किए थे,डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था . लगभग 700 से ज्यादा पीड़ित कश्मीरी पंडितों का इंटरव्यू रिकॉर्ड किया गया . इस फिल्म को बनाने में 4 साल का लंबा वक्त लगा है . विवेक बताते हैं कि कश्मीरी पंडितों का ये दर्द तो है ही कि उन्हें उनके घर से निकाला गया. लेकिन सबसे बड़ा दर्द ये है कि उस वक्त के पॉलिटिकल सिस्टम ने इस बारे में अधिकतर लोगों को ठीक-ठीक से जानकारी ही नहीं लगने दी गई कि कितना अत्याचार हुआ था कश्मीरी पंडितों के साथ.इस त्रासदी  को छुपाने की पूरी कोशिश की सरकारों ने.

लगातार बढ़ रही कमाई

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files).टोटल बजट  इस फिल्म का 14 करोड़ के आस पास का है और महज तीन दिन में अपने बजट को पार कर लिया है इस फिल्म की कमाई ने . पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 'द कश्मीर फाइल्स' ने 3.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी. लेकिन जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं, केवल इजाफा होते जा रहा है फिल्म की कमाई में. वीकेंड पर फिल्म ने कुल 22.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. हालांकि फिल्म ने  वीकडे पर रविवार का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया और चौथे दिन यानी सोमवार को जबरदस्त उछाल मारी. फिल्म ने कुल अब तक 43.15-45.15 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है.

Reactions

Post a Comment

0 Comments