Alia Bhatt Birthday :6 साल की छोटी उम्र में ही बॉलीवुड में किया था डेब्यू,

Alia Bhatt Birthday :6 साल की छोटी उम्र में ही बॉलीवुड में किया था डेब्यू,
Image credit Alia Bhatt 


आज अपना 29वां जन्मदिन आलिया भट्ट मना रही हैं। इंडस्ट्री में काफी कम वक्त में आलिया ने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। दर्शकों का काफी प्यार मिला है हाल में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को ।100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी । अब तक कई हिट फिल्में दी हैं उन्होंने और कई बड़े कलाकारों के साथ काम भी किया है।


15 मार्च 1993 को आलिया का जन्म हुआ था। एक्टिंग उनके खून में हैं। बचपन से ही अपनी बहन पूजा भट्ट की तरह आलिया भट्ट एक्ट्रेस बनने का शौक रखती थीं। बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट की बेटी हैं आलिया भट्ट । अभी तक जितनी फिल्में की हैं आलिया भट्ट ने, उनमें वे नजर आई हैं अलग ही रूप में । इन फिल्मों में उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरा इंसाफ किया है।

करियर

फिल्‍म 'संघर्ष' से उनके फिल्‍मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर हुई थी, इस समय वो लगभग 6 साल की थीं। इसमें उन्‍होंने रोल अदा किया था छोटी प्रीति जिंटा का । उनके करियर की शुरुआत करण जौहर की फिल्‍म 'स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर' से मुख्‍य अभिनेत्री के तौर पर हुई थी।उनकी ऐक्टिंग को काफी सराहना मिली स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर में जिसके बाद उन्‍होंने इम्तियाज अली की फिल्‍म हाइवे टू स्‍टेट्स और हम्‍टी शर्मा की दुल्‍हनियां में काम किया और अपने दमदार प्रदर्शन से सबको अपनी ओर आकर्षित किया। रिलेशनशिप- रणवीर कपूर व आलिया भट्ट रिलेशनशिप में हैं, और खबरों की मानें तो साल दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध सकते हैं 2022 में !आलिया ने 2013 में ‘कॉफी विद करण’ के एक एपिसोड में कहा था कि उन्हें रणबीर कपूर पर तब से क्रश है जब से वो 11 साल की थीं। बता दें कि आलिया भट्ट ने रणबीर कपूर को फिल्म ‘ब्लैक’ के सेट पर देखा था जहां वो संजय लीला भंसाली के साथ बतौर असिस्टेंड डायरेक्टर काम कर रहे थे। ऐसे डराते थे पापा महेश- उनके पिता महेश भट्ट ने एक वक्त पर उनसे कहा था कि उनकी मर्जी के बिना मैं कहीं नहीं जा सकती नहीं तो वह उसे एक कमरे में बंद कर देंगे आलिया ने इंटरव्यू में ये भी बताया। जब कभी भी बात शादी की होती थी तो वो मुझे बाथरूम में बंद करने की धमकी दिया करते थे। वह नहीं चाहते थे कि मेरी शादी हो जाये और मैं उनसे दूर जाऊं। अपकमिंग प्रोजेक्ट- करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 2023 में रिलीज होने वाली है । एक बार फिर रणवीर सिंह के साथ नजर आएंगी फिल्म में आलियाऔर साथ ही नजर आएंगे धर्मेंद्र और जया बच्चन भी। फिलहाल फिल्म की शूटिंग चल रही है, लेकिन फिल्म को संभवत: 2023 में रिलीज हो जायेगा ।

















source indiatv
Reactions

Post a Comment

0 Comments