चिकन फ्राई रेसिपी हिंदी | chicken fry recipe hindi

  चिकन फ्राई रेसिपी हिंदी


chicken fry recipe खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होता है ! वैसे तो सभी चिकन डिशेज बहुत ही लजीज होते हैं पर फ्राई चिकन की बात ही कुछ और है ! चिकन फ्राई को बहुत ही आसानी तरीके से बनाया जा सकता है अगर आपके घर पर कोई मेहमान नॉनवेज खाने वाले आए तो आप इसे आसानी से बना कर उन्हें खिला सकते हैं किसी रेस्टोरेंट में जाकर खाएं इससे अच्छा है कि आप अपने हाथ से इसे बनाकर सबको खिलाएं !

स्वाद : chicken fry recipe का स्वाद बहुत ही ज्यादा क्रिस्पी होता है ! अगर इस पर आप मसाला डालकर खाएं तो स्वाद और भी लजीज हो जाता है ! बहुत सारे लोग इसे चटनी के साथ लेना भी पसंद करते हैं !

समय : अगर सारी सामग्री तैयार हो तो chicken fry recipe बहुत ही कम समय में बन जाता है !

विशेषता : chicken fry recipe की एक विशेषता यह है कि इसमें कोई तारीफ नहीं होती इसलिए इसे आसानी से पैक किया जा सकता है ! और आराम से इसे पैक करके कहीं भी ले जा कर खाया जा सकता है !
इसकी सारी सामग्री आसानी से मिल जाती है और अगर आप इसे रेगुलर घर पर बनाते हैं तो आप इसमें मास्टर हो जाएंगे ! और आप इसे बहुत ही स्वादिष्ट बना पाएंगे और सब लोग इसे बड़े ही चाव से खाएंगे !


chicken fry recipe खाने के फायदे : आप सभी जानते हैं कि चिकन में बहुत सारे प्रोटीन होते हैं और पेट भी होता है जो आपके शरीर को ताकत तो देता ही है साथ ही आपके मसल्स को भी स्ट्रांग बनाता है
! चिकन फ्राई खाने से बीपी और कैंसर जैसे बीमारियों से भी पीछा छुड़ा सकते हैं ! इसे खाने से कोलेस्ट्रॉल का खतरा भी कम हो जाता है जो आपको खतरनाक बीमारियों से बचाता है !

सामग्री
 5-6 लोग
2 किलो चिकन
आवश्यकता अनुसार मैदा
स्वादानुसार लाल मिर्च पाउडर
स्वादानुसार काली मिर्च पाउडर
स्वाद के अनुसार नमक
आवश्यकता अनुसार सिरका
स्वादानुसार भुना जीरा पाउडर

 chicken fry recipe तरीका 
सबसे पहले चिकन को अच्छे से धोएं और कट लगाए अब उसमें नमक और सिरका लगा कर एक घंटे तक रख दें।
एक घंटे बाद चिकन को धुलें और उसमे अदरक और लहसुन का पेस्ट,नमक, मिर्च और भुना जीरा डालें। दूसरी तरफ एक बर्तन में पानी लें और एक प्लेट में डसटिंग करने के लिए मैदा और थोड़ा सा रोस्टेड मसाला लें।
चिकन को अब मसाले वाले मैदे में लगाए, फिर थोड़े से पानी में, आखीर में उसे अब उसे मैदे मे लगाकर तलें। सॉस और म्योनीज़ साथ खाएं।


Reactions

Post a Comment

0 Comments