दही की आइसक्रीम बनाने की विधि ,Curd Ice Cream Recipe

  

Curd Ice Cream Recipe

गर्मी का मौसम  आ गया है ! अब तो किसी भी समय आप और आपका परिवार आइसक्रीम खाना पसंद  करता है ! और दही से बनी हुई आइसक्रीम अगर मिल जाए, तो क्या बात ! दही से बनी हुई आइसक्रीम काफी स्वादिष्ट  लगती है ! पर जिन्होंने नहीं खाया है, उन्हें आज हम बताएंगे तरीका आइसक्रीम बनाने की विधि ! ताकि वे दही की आइसक्रीमऔर पुरे परिवार के साथ मजे से खा सके ! दही की आइसक्रीम घर में बनाना बड़ा ही सरल है ! जैसे आप सभी प्रकार के आइसक्रीम बनाते हैं कुछ इसी प्रकार यह आइसक्रीम भी बनती है ! इस क्रीम को बनाने में ज्यादा झंझट नहीं है, तो चलिए हम आपको बताते हैं की यह आइसक्रीम कैसे बनाई जाती है !


आवश्यक सामग्री: Ingredient for Indian yogurt ice cream 

दही १/2 कप १०० ग्राम


चीनी १/४ कप ५० ग्राम 


क्रीम १/2 कप १०० ग्राम


 वनीला एसेंस दो बूंद


 काजू 10 छोटे-छोटे टुकड़े कर लीजिए बिस्किट चार छोटे-छोटे टुकड़े कर लीजिए !


 विधि: 

 दही और चीनी को मिलाना है ! उसे एक मिक्सचर में डालना है और चीनी घुलने तक दही को  मिक्स करना है ! उसके बाद क्रीम और भी वनीला एसेंस डालकर फिर से अच्छी तरह से सारी चीजों को मिक्स करें ! उसके बाद में काजू का टुकड़ा आदि डाल दें !

                                                       फिर किसी एयरटाइट कंटेनर में बिस्कुट का टुकड़ा लीजिए, और इसमें मिश्रण को डाल दीजिए ! उसके बाद आइसक्रीम जमाने के लिए फ्रीजर में रख दीजिए ! 5 से 6 घंटे में आइसक्रीम जमकर तैयार हो जाएगी ! उसके बाद आप इसे जड़ से निकालकर आ सकते हैं !

                                                              

                                                        अंत में एक सुझाव देना चाहूंगा, आइसक्रीम में आप अपने मनपसंद सूखे मेवे आदि डाल सकते हैं ! अपना मनपसंद फल के टुकड़े भी मिश्रण में डाल सकते हैं ! फल जैसे पपीता, चीकू, सेब  ! आशा है कि आप सभी इस गर्मी में इस रेसिपी को जरूर बनाकर खाएंगे ! आप सभी अपने परिवार के साथ इस रेसिपी को अवश्य घर में बनाएं ! और इसे खाएं !

Reactions

Post a Comment

0 Comments