Friday, May 22, 2020

25 मई से होगी Domestic Flight शुरू. Air India ने भी शुरू की Booking.




एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों के लिए टिकट बुकिंग शुरू कर दी है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इससे पहले लॉक डाउन की वजह से 2 महीने से बंद घरेलू उड़ानों को दोबारा से 25 मई से शुरू करने की घोषणा की थी .एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मुताबिक यात्रियों के लिए कई नियम, जिनका उन्हें पालन करना है . एयर इंडिया ने बुकिंग की जानकारी ट्विटर पर दी .

इसके मुताबिक आज 12:30 बजे से शुरू होगी. इस वेबसाइट पर लॉगइन करने के लिए अधिकृत ट्रैवल एजेंटों से संपर्क करें या उनकी बुकिंग कार्यालय पर जाएं या ग्राहक सेवा पर कॉल करें. इसके तहत एयर इंडिया 8400 चलाएगी. लेकिन गो एयर विस्तारा इंडिगो ऐसे अन्य एयरलाइन ने इसके लिए बुकिंग अभी तक नहीं खोली है इंडिगो ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि हाल ही में सरकार के निर्देशानुसार व्वे 25 मई 2020 से वे कुछ घरेलू उड़ानों के संचालन को फिर से शुरू करेंगे. 2 महीने के अंतराल के बाद भारत 25 मई से हवाई यात्रा फिर से शुरू करेगा .

सरकार ने सोमवार से शुरू होने वाले एक तिहाई संचालन की अनुमति दी है और 3 महीने के लिए लागू होने वाले किराए पर सीमा निर्धारित की है .किराए को 7 सेक्टर वर्गों के अनुसार कैप किया जाएगा . जिन्हें अनुमानित उड़ान समय के अनुसार विभाजित किया गया है . नए हवाई किरायों के मुताबिक भारत में सबसे सस्ती घरेलू उड़ान टिकट 2000 रुपए की होगी जब की सबसे महंगी टिकट ₹18600 की होगी .

No comments: