करोना covid 19 # जीवन संवाद एकांतवास से मन क्यों घबराए रे



लॉक टाउन के इस माहौल में सब लोग अपने अपने घर पर हैं ,अपने परिवार के साथ टाइम बिता रहे है कुछ लोग अपनी फैमिली के साथ खुश है ! कुछ लोग अपने बच्चों के साथ खुश हैं ! कुछ लोग जो अकेले फंसे हुए हैं ! वह अपनी एकांत के साथ खुश हैं !




पर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो काफी घबरा गए हैं ! डिप्रेशन में चले गए हैं ! अपने भविष्य की चिंता उसे सता रही हैं ! ऐसे पाठकों से मैं कहना चाहूंगा एकांत से घबराए नहीं अपनी एकांत का सदुपयोग करें जो समय आपको मिला है घबराकर डरकर डिप्रेशन में जाकर ना बिताएं ! इस समय को कुछ रचनात्मक करके भी बिता सकते हैं ! इस समय में अपने अंदर छिपी रचनात्मक गुण को देखें और उसे बाहर आने दे !
जो समय आपको मिला है ! परिवार को खुश करने में लगाएं !




आपको जो टाइम मिला है वर्क फ्रॉम होम के लिए इस्तेमाल करें ! हर व्यक्ति में कुछ ना कुछ खूबियां होती हैं उन खूबियों को तलाशें और उसे निखारने की कोशिश करें ! आप बहुत सारे काम कर सकते हैं आपको टाइम मिला है इस टाइम को घबराकर या डर कर जीने से अच्छा है इस समय का हम अपने परिवार के साथ खुशियां बांटने में इस्तेमाल करें ! चाहे तो आप बागवानी कर सकते हैं ! नई नई रेसिपी बना सकते हैं ! आज इंटरनेट का जमाना है इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे साइड से जो आपको वर्क फ्रॉम होम की फैसिलिटी देती है ! जो आपके कमाई का जरिया भी हो सकता है !




अंत में बस इतना ही कहना चाहूंगा दोस्तों की जो वक्त मिला है उसे हंसी खुशी से गुजार लो ! क्या पता कल वक्त रहे हम ना रहे !




खाली वक्त में दोस्तों व्यायाम करें मेडिटेशन करें अपने रहन-सहन को सुधारें ! रहन-सहन में साफ-सफाई को विशेष महत्त्व दें ! विशेष रूप से करोना ( covid 19 ) के विरुद्ध लड़ाई में बार बार हाथ धोए ! कोरोना (covid 19 ) जैसी बीमारी से लड़ने का मात्र एक उपाय है “ घर पर रहना”!


Write by Amit singh

Previous
Next Post »

Want to Donate?