रिज्यूम बनाने के लिए जरूरी 4 टिप्स

 रिज्यूम बनाने के लिए जरूरी 4 टिप्स
रिज्यूम





नमस्कार दोस्तों, मैं अमित सिंह आज बात करने वाला हूं ! एक अच्छे रिज्यूम बनाने के बारे में नौकरी पाने की पहली सीढ़ी रिज्यूम सिलेक्शन ही होता है ! रिज्यूम सिलेक्शन के बाद ही आपको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है ! इसलिए जरूरी है कि आप अच्छे से अच्छा रिज्यूम बनाएं ! तो दोस्तों अच्छा रिज्यूम बनाने के कुछ टिप्स हम नीचे बता रहे हैं ! आप इसके माध्यम से एक अच्छे रिज्यूम बना सकते हैं!




1 ग्रामेटिकल एरर से बचें !अक्सर दोस्तों लोगों के रिज्यूमे ग्रामेटिकल एरर्स ज्यादा होते हैं ! जिस कारण से रिज्यूम रिजेक्ट कर दिया जाता है ! इसलिए जरूरी है कि रिज्यूम बनाने वक्त ग्रामेटिकल एरर्स पर विशेष ध्यान दें ! और कोशिश करें कि ग्रामेटिकल एरर ना हो !

2  रिज्यूम में फोंट का ख्याल रखें ! रिज्यूम बनाने वक्त फोंट का खास ख्याल रखें  ! ज्यादा बड़े या ज्यादा फोंट यूज करने से आपका रिज्यूम भद्दा दिखेगा और आपका इंप्रेशन भी खराब होगा  ! इसलिए खासकर 12 से 14 फोंट साइज रखें ! यह साइज स्टैंडर्ड होता है!

3 रिज्यूम में वही बातें लिखें ! जिनके बारे में आप कॉन्फिडेंट हो !

4 रिज्यूमे कठिन शब्द का इस्तेमाल करने से बचे ! अगर आपको लगता है ,कि रिज्यूम में कठिन शब्द का इस्तेमाल करके अच्छा इंप्रेशन बना सकेंगे ! तो यह सोचना आपका गलत है ! फिर भी आप कठिन शब्द का इस्तेमाल करते हैं तो उसके  अर्थ जरूर जाने !

इन बातों का ख्याल अगर आप रखते हुए रिज्यूम बनाएंगे तो आप एक अच्छे रिज्यूम बना सकेंगे

Previous
Next Post »

Want to Donate?