""बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर परीक्षा का एडमिट कार्ड" Sony xperia L3 : 25 फरवरी 2019 को होने वाला है लॉन्च""

Thursday, 7 February 2019

WIFE AND HUSBAND दोनों कामकाजी हो तो जाने किन बातों का रखें ख्याल


 नमस्कार दोस्तों मैं अमित सिंह आपको नमस्कार करता हूं दोस्तों ,आज हम बात करने वाले हैं ! WIFE AND HUSBAND के बारे में जी हां दोस्तों WIFE AND HUSBAND का रिश्ता काफी अनमोल रिश्ता होता है ! ऐसे में अगर पति पत्नी दोनों कामकाजी हो तो खटपट  होना तय हो जाता है ! क्योंकि ना पति को पत्नी के लिए वक्त होता है ! और न पत्नी को पति के लिए ऐसे में दोनों परेशान होते हैं ! ऐसे में दोस्तों हम आज बताना चाहते हैं कि पति-पत्नी दोनों कामकाजी हो तो किन किन बातों का ख्याल रखना चाहिए :

इन्हे भी पढ़े Mi का 48 MP कैमरा वाला फोन 10 जनवरी को होगा लॉन्च



1 काम और घर के तनाव बचने के लिए कुछ रिलैक्सेशन एक्साइज को अपने रूटीन में शामिल करें

2 WIFE AND HUSBAND दोनों कामकाजी हो ऐसे में सबसे जरूरी है मूड को तरोताजा बनाए रखना इसके लिए बीच-बीच में समय निकालकर ब्रेक लें चाहे तो साथ घूमने जाएं या यूं ही रूटीन से हटकर कुछ साथ में करें

3 घर की जरूरतों को लेकर अपनी जिम्मेदारियां बांट लें ताकि किसी एक पर इन कामों का प्रेशर ना रहे हर खर्च में दोनों हाथ बटाए !

4 वीकेंड में साथ मूवी देखें साथ में अच्छा समय बिताएं

5 आपस में बात करते हुए सम्मान प्रेम और उस मां से युक्त शब्दों का इस्तेमाल करें और एक दूसरे की भावना का आदर करे

इन्हे भी पढ़े शिमला मिर्च बेसन की सब्जी

6 किसी किस्म की गलतफहमी आपस में पैदा ना होने दें

दोस्तों इन छोटी-छोटी बातों का अगर ख्याल रखा जाए, तो आपस की खटपट को बहुत हद तक दूर किया जा सकता है ! वैसे पति पत्नी का रिश्ता बहुत ही अनमोल रिश्ता है ! इस रिश्ते का सभी को हमेशा आदर करना चाहिए ! इस रिश्ते को कायम रखने के लिए पति और पत्नी दोनों को बराबर का सहयोग देना चाहिए ! इस रिश्ते में ना कोई बड़ा है ना कोई छोटा इसलिए दोनों एक दूसरे की हमेशा इज्जत करें ,सम्मान करें ,तभी यह रिश्ता कायम रह सकता है ! दोस्तों जिंदगी की रफ्तार कभी-कभी हमारी मन को परेशान कर देती है ऐसे में WIFE AND HUSBAND दोनों एक दूसरे का सहयोगी हो सकते हैं ! पत्नियों को चाहिए कि अपने पति के मनो स्थिति को समझे और उनका सहयोग करें ! पति को भी पत्नी का हमेशा आदर और सम्मान करना चाहिए !


दोस्तों अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आई हो तो हमें कमेंट करें और फॉलो करना ना भूले..

No comments: