""बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर परीक्षा का एडमिट कार्ड" Sony xperia L3 : 25 फरवरी 2019 को होने वाला है लॉन्च""

Tuesday, 26 June 2018

देखें रिजल्ट बिहार बोर्ड ने जारी किए 10वीं का रिजल्ट





बिहार बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में इस बार का रिजल्ट पिछले साल की तुलना में 18.77 प्रतिशत ज्यादा छात्र पास हुए हैं. इस बार का रिजल्ट 68.89 प्रतिशत है जबकि पिछले साल रिजल्ट 50.12 प्रतिशत रहा था. शिक्षा मंत्री ने रिजल्ट जारी करते हुए कहा कि इस बार प्रश्नपत्रों में 50 प्रतिशत ऑब्जेक्टिव सवालों को शामिल किया गया था.

बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर जाकर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं, लेकिन एक साथ लाखों स्टूडेंट्स के एक ही वेबसाइट पर आ जाने से साइट ठप्प होने की आशंका है इसलिए थोड़ा इंतजार करें, परेशान न हो.

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में कहा कि बिहार में मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे इंटर से बेहतर होंगे. शिक्षा मंत्री ने कहा कि इंटर के रिजल्ट से मैट्रिक का रिजल्ट बेहतर होगा. मैट्रिक के नतीजों में पासिंग परसेंटेंज में इजाफा होगा.

उन्होंने रिजल्ट में हुई देरी को लेकर खेद जताया और कहा कि परीक्षा के आंसरशीट घोटाला मामले में कार्रवाई जारी है. बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर को क्लिन चीट देते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि उनके काम से सरकार संतुष्ट है और आगे भी आनंद किशोर ही बोर्ड के अध्यक्ष बने रहेंगे. मंत्री ने कहा कि पिछले टर्म में आनंद किशोर निर्विवाद रहे हैं.

No comments: